IPL 2023 Final CSK vs GT: Dhoni विदाई पार्टी खराब कर सकते हैं शुभमन गिल, 1 लाख 32 हजार दर्शक आएंगे फाइनल देखने

आईपीएल 2023 फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स अपने पांचवें खिताब के लिए जब गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी तो उसकी राह में शुभमन गिल होंगे जिन्हें रोकना अब तक मुश्किल सिद्ध हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 28 May 2023 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 May 2023 10:00 AM (IST)
IPL 2023 Final CSK vs GT: Dhoni विदाई पार्टी खराब कर सकते हैं शुभमन गिल, 1 लाख 32 हजार दर्शक आएंगे फाइनल देखने
चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच।

नई दिल्ली, जेएनएन। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में रविवार को होने वाले आईपीएल फाइनल में दो ऐसे सितारों के बीच टक्कर होगी, जिनमें एक भारतीय क्रिकेट का सुनहरा इतिहास है तो दूसरा भारतीय क्रिकेट का उज्ज्वल भविष्य। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स अपने पांचवें खिताब के लिए जब गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी तो उसकी राह में शुभमन गिल होंगे, जिन्हें रोकना अब तक मुश्किल सिद्ध हुआ है।

मुंबई के खिलाफ शुभमन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे तो यही लगता है कि यह युवा बल्लेबाज धोनी की 'विदाई' पार्टी को खराब कर सकता है। रविवार को स्टेडियम में जब 132000 दर्शक जल्दी ही 42 वर्ष के होने जा रहे धोनी को शायद आखिरी बार पीली जर्सी में देखेंगे। तब भारतीय क्रिकेट का भावी सुपरस्टार गिल अपने हाथ में आईपीएल ट्राफी थामने को उत्सुक होंगे।

थाला को यादगार विदाई देना चाहेगी चेन्नई

धोनी के प्रशंसक उन्हें अगले साल फिर खेलते देखना चाहेंगे, लेकिन पूरा आईपीएल उन्होंने बाएं घुटने पर पट्टी बांधकर खेला है। लिहाजा उनके लिए अगले सत्र में फिर खेलना मुश्किल लग रहा है। इसलिए 'थाला' के प्रशंसकों के लिए आखिरी मौका है कि वह धोनी के हर पल की यादों में कैद कर लें। वह अधिकांश मैचों में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। धोनी का करिश्मा कभी खत्म नहीं होगा। उनकी कप्तानी भारतीय क्रिकेट की किवदंतियों का हिस्सा रहेगी।

गिल को रोकना चुनौती

इस आईपीएल सत्र में 3 शतक और 851 रन बना चुके गिल के बल्ले पर अंकुश लगाना चेन्नई के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। दीपक चाहर की स्विंग या रवींद्र जडेजा की विकेट पर गेंदबाजी। मोईन अली की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद या मथीशा पथिराना की सीधे पैर पर पड़ती गेंद, कोई नहीं जानता कि तकनीक के धनी गिल की एकाग्रता किस गेंद पर भंग होगी।

दूसरी ओर गुजरात के पास हार्दिक पांड्या के रूप में ऐसा कप्तान है जिसका मानना है कि टीम की कप्तानी का एक ही तरीका है जो धोनी से उन्होंने सीखा है। बल्लेबाज मैच जीतते हैं, लेकिन गेंदबाज टूर्नामेंट जीतते हैं और यह टाइटंस ने साबित कर दिया है।

chat bot
आपका साथी