कड़ी सुरक्षा में पाकिस्तान पहुंची जिंबाब्वे क्रिकेट टीम

जिंबाब्वे क्रिकेट टीम मंगलवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच कराची पहुंची। टीम की दो बसों को सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों के साथ भारी संख्या में सुरक्षा वाहनों ने घेर रखा था। छह साल पहले श्रीलंकाई टीम बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद जिंबाब्वे पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली टेस्ट टीम

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 19 May 2015 06:06 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2015 08:08 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा में पाकिस्तान पहुंची जिंबाब्वे क्रिकेट टीम

लाहौर। जिंबाब्वे क्रिकेट टीम मंगलवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच कराची पहुंची। टीम की दो बसों को सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों के साथ भारी संख्या में सुरक्षा वाहनों ने घेर रखा था। छह साल पहले श्रीलंकाई टीम बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद जिंबाब्वे पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली टेस्ट टीम है। जिंबाब्वे को पाकिस्तान में दो टी-20 मैच और तीन वनडे खेलने हैं।

टीम के साथ जिम्बाब्वे के अंपायर रसेल टिफिन भी साथ आए हैं। चूंकि आइसीसी ने सुरक्षा कारणों से अपने मैच अधिकारी को भेजने से इंकार कर दिया था। प्रांतीय गृृहमंत्री शुजा खानजादा ने कहा कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है और हमें इस सीरीज को कामयाब बनाना है। हम पीसीबी के साथ टीम के रूप में काम करेंगे ताकि इस सीरीज के बाद और टीमें पाकिस्तान आए।

पीसीबी के मुख्य संचालन अधिकारी सुभान अहमद ने कहा कि हमें जिम्बाब्वे पर भरोसा है, जिससे हमारे उनके साथ क्रिकेट संबंध और मजबूत होंगे। उम्मीद है कि इस सीरीज से पाकिस्तान के प्रति लोगों का नजरिया बदलेगा और विदेशी टीमें यहां आएंगी।

- पहले टी-20 मैच के 75 प्रतिशत टिकट बिक चुके हैं।

- वर्ष 2009 में श्रीलंका की टीम जब पाकिस्तान दौरे पर थी तो मेहमानों की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था। जिसके बाद वहां खेलने से विदेशी टीमों ने इंकार कर दिया था।

-- पिछले तीन वर्ष से पीसीबी टेस्ट टीमों को पाकिस्तान का दौरा करने के लिए मनाने की कोशिश में जुटा है। बांग्लादेश भी सुरक्षा कारणों से दो बार दौरा रद्द कर चुका है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी