इंग्लैंड के युवा स्पिनर अंसारी ने इन भारतीय खिलाड़ियों से सीखा स्पिन का पाठ

इस युवा खिलाड़ी ने कहा है कि उन्होंने बाएं हाथ के कुछ भारतीय स्पिनर्स के जरिए अपनी गेंदबाजी में सुधार किया।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 15 Nov 2016 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 15 Nov 2016 08:01 PM (IST)
इंग्लैंड के युवा स्पिनर अंसारी ने इन भारतीय खिलाड़ियों से सीखा स्पिन का पाठ

विशाखापट्टनम। भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में हुए पहले टेस्ट में 3 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के युवा स्पिनर 24 वर्षीय जफर अंसारी इन दिनों चर्चा में हैं। अब इस युवा खिलाड़ी ने कहा है कि उन्होंने बाएं हाथ के कुछ भारतीय स्पिनर्स के जरिए अपनी गेंदबाजी में सुधार किया।

जफर अंसारी के मुताबिक उन्होंने भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा के एक्शन को देखकर काफी कुछ सीखा जबकि बाएं हाथ के भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक से तब काफी कुछ सीखा जब दोनों काउंटी क्रिकेट में सर्रे क्लब से खेल रहे थे। अंसारी ने कहा, '2011 में चार मैचों के दौरान प्रज्ञान ओझा के एक्शन और उनके गेंदबाजी करने के तरीके को करीब से समझने का प्रयास किया। इसी तरह मुरली कार्तिक को भी देखकर काफी कुछ सीखने को मिला।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस समय इंग्लैंड की टीम में चार मुस्लिम खिलाड़ी हैं। अंसारी कहते हैं कि उन्हें इस बात पर गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा, 'चार ब्रिटिश मुस्लिम के ग्रुप में होना काफी अहम है। ये काफी उत्साहित करने वाला है और इस पर हमको गर्व है। हालांकि मैं खुद को रोल मॉडल के तौर पर नहीं देखता। मोइन, आदिल और हसीब सभी अपनी भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं। ये आसान नहीं होता लेकिन वे इसे काफी अच्छे से कर रहे हैं।' अंसारी ने इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच व पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक का भी जिक्र किया जिन्होंने उनको काफी कुछ सिखाया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी