मुश्किल में होता तो दे2ाता था सचिन की तस्वीर

कैंसर का इलाज कराने विदेश पहुंचे स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह अब तक ट्विटर पर अब तक सिर्फ संदेशों के जरिए फैंस से संपर्क बनाए हुए थे लेकिन विश्व कप 2011 में मिली शानदार जीत की पहली वर्षगांठ पर युवी अपने को रोक नहीं सके और उन्होंने लंदन से अपना पहला वीडियो रिकार्ड करके ट्विटर पर डाल दिया। उन्होंने बताया कि विश्व कप में मैं जब भी मुश्किल में आया तो उस तस्वीर को हमेशा देख लेता था जिसमें मैं और सचिन साथ खड़े थे।

By Edited By: Publish:Mon, 02 Apr 2012 01:47 PM (IST) Updated:Mon, 02 Apr 2012 01:47 PM (IST)
मुश्किल में होता तो दे2ाता था सचिन की तस्वीर

नई दिल्ली। कैंसर का इलाज कराने विदेश पहुंचे स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह अब तक ट्विटर पर अब तक सिर्फ संदेशों के जरिए फैंस से संपर्क बनाए हुए थे लेकिन विश्व कप 2011 में मिली शानदार जीत की पहली वर्षगांठ पर युवी अपने को रोक नहीं सके और उन्होंने लंदन से अपना पहला वीडियो रिकार्ड करके ट्विटर पर डाल दिया। उन्होंने बताया कि विश्व कप में मैं जब भी मुश्किल में आया तो उस तस्वीर को हमेशा देख लेता था जिसमें मैं और सचिन साथ खड़े थे। इस वीडियो में युवी ने एक साल पहले की उस जीत की रात को याद किया और अपने स्वास्थ्य की ताजा जानकारी भी दी। युवराज ने इस वीडियो में कहा कि 2 अप्रैल 2011 की उस रात को बेशक आज एक साल पूरा हो जाएगा लेकिन वह और उनकी टीम का कोई भी खिलाड़ी उस रात को भूल नहींसकेगा। युवी ने विश्व कप के उन तमाम लम्हों का जिक्र किया जहां भारत मुश्किल में होने के बावजूद विजयी होकर सामने आई। युवराज ने कहा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला एक बहुत कठिन परीक्षा थी। हम लगातार विकेट खो रहे थे और धौनी के आउट होने के बाद मैं भी घबरा गया था, हमें लगा कि अब हम नहीं जीत सकते लेकिन मैंने तय किया कि मैं अपने जज्बे को नहीं खोउंगा और आखिरकार हमें जीत नसीब हुई। युवराज ने उन जीत के पलों को याद करते हुए यह भी बताया कि विश्व कप से पहले उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था लेकिन वह टूर्नामेंट में मैन आफ द सीरीज सिर्फ इसलिए बने क्योंकि उन्हें सचिन के लिए यह विश्व कप किसी भी हाल में जीतना था और मास्टर ब्लास्टर का चेहरा ही उनके लिए प्रेरणा का काम कर गया। युवराज ने कहा कि विश्व कप में जब भी वह मुश्किल में होते थे तो वह अपने पास रखी हुई और उस तस्वीर को हमेशा देख लेते थे जिसमें वह और सचिन साथ खड़े थे। युवी के मुताबिक उस तस्वीर को देखने के बाद ही वह बल्लेबाजी करते थे क्योंकि इससे उन्हें अच्छा खेलते रहने की प्रेरणा मिलती थी।

इसके अलावा युवी ने भावुक अंदाज में कैंसर के इलाज और उस दौरान देशवासियों की दुआओं का जिक्र भी किया। युवी ने कहा, मुझे नहीं पता था कि इतनी शानदार जीत के बाद मैं इस हालत में पहुंच जाउंगा लेकिन मैं इस बात से हैरान था कि देश मुझे कितना प्यार करता है। पूरे देश की दुआएं ही थीं जिसकी वजह से मैं आज ठीक होने की हालत में पहुंचा हूं। मैं अपनी भावनाएं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। इतना कह सकता हूं कि जल्द ठीक होने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि जल्द ही एक बार फिर मैदान पर उतर सकूंगा। जाहिर तौर पर विश्व कप 2011 की जीत जितनी खास भारत के लिए थी उससे कहीं ज्यादा खास वह युवराज के लिए भी रही थी। युवराज ने ना सिर्फ अपने करियर को नई दिशा दी बल्कि सचिन और देश का सपना भी पूरा किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी