वर्ल्ड इलेवन और पाक के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज, क्या भारतीय खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा

क्या पाकिस्तान में फिर से लौटेगा क्रिकेट का दौर।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 21 Aug 2017 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Aug 2017 10:01 AM (IST)
वर्ल्ड इलेवन और पाक के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज, क्या भारतीय खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा
वर्ल्ड इलेवन और पाक के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज, क्या भारतीय खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा

 नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम और वर्ल्ड इलेवन के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज लाहौर में खेली जाएगी। वर्ल्ड इलेवन टीम में आइसीसी के टॉप टेन टेस्ट टीम के चोटी के खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। अब सवाल ये है कि क्या इस टीम में भारतीय खिलाड़ियों का भी नाम है।  

वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए राष्ट्रपति के बराबर की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। ये सीरीज लगभग एक सप्ताह में खत्म होगी। इस सीरीज के लिए वर्ल्ड इलेवन के कोच एंडी फ्लावर होंगे और सीरीज से पहलेे दुबई में एक सप्ताह का अभ्यास सत्र भी आयोजित की जाएगी। पहला टी20 मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा। 

वर्ल्ड इलेवन टीम के खिलाड़ियों का चुनाव ईसीबी डायरेक्टर फ्लावर के द्वारा किया गया है। पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि फेडरेशन ऑफ इंटनैशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआइसीए) इस सीरीज के लिए दी गई सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट है। इस सीरीज का सारा खर्चा पीसीबी द्वारा उठाया जाएगा। 

पाकिस्तान के लाहौर में वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से ठप है। दुनिया की लगभग सारी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है और पाकिस्तान पिछले आठ वर्षों से यूएई में क्रिकेट खेल रहा है। वर्ष 2015 में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन दूसरे वनडे के दौरान गद्दाफी स्टेडियम से केवल 800 मीटर की दूरी पर बम ब्लास्ट हुआ था और इसमें दो लोग मारे गए थे। 

हालांकि इस वर्ष मार्च में पीसीबी ने सफलतापूर्वक पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मैच का आयोजन लाहौर में किया था। इस मैच में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया था और इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी भी शामिल थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी