वर्ल्ड कप विनर इंग्लैंड टीम को इस आलीशान जगह पर मिला स्पेशल रिसेप्शन

न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप विनर बनी इंग्लैंड की टीम को युनाइटेड किंगडम के प्राइम मिनिस्टर ऑफिस में स्पेशल रिसेप्शन मिला।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 05:01 PM (IST)
वर्ल्ड कप विनर इंग्लैंड टीम को इस आलीशान जगह पर मिला स्पेशल रिसेप्शन
वर्ल्ड कप विनर इंग्लैंड टीम को इस आलीशान जगह पर मिला स्पेशल रिसेप्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Winner England: वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुुपरओवर में हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इसी के चलते वर्ल्ड कप विनर बनी इंग्लैंड की टीम को युनाइटेड किंगडम के प्राइम मिनिस्टर ऑफिस में स्पेशल रिसेप्शन मिला। 

इंग्लैंड टीम के सभी 15 सदस्य 10 डाउनिंग स्ट्रीट स्थित युनाइटेड किंगडम(UK) के प्राइम मिनिस्टर ऑफिस पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अपने देश की टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने टीम के कप्तान इयोन मोर्गन समेत सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की बधाई दी। इसके अलावा टीम के लिए पीएम ऑफिस में स्पेशल रिसेप्शन भी दिया गया। 

Yesterday, England's World Cup winners had the privilege of visiting @10DowningStreet for a special reception 👏 pic.twitter.com/11dJQOK8jW

— ICC (@ICC) July 16, 2019

इस मौके की कुछ तस्वीरों को आइसीसी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इन 4 तस्वीरों में से एक तस्वीर में थेरेसा मे टीम के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ विजेता ट्रॉफी पकड़े नज़र आ रही हैं। वहीं, अन्य तस्वीरों में वे टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ से बातचीज करती नज़र आ रही हैं। बता दें कि इंग्लैंड की टीम सोमवार की शाम पीएम दफ्तर पहुंची थी। 

इंग्लैंड की टीम चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। इससे पहले तीन बार टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार भी न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का ये फाइनल मुकाबला टाई रहा। इससे बाद सुपरओवर भी टाई रहा, लेकिन इंग्लैंड की टीम पारी में ज्यादा चौके लगाने के आधार पर विजेता घोषित कर दी गई।

chat bot
आपका साथी