पिछली बार बनाया था रिकॉर्ड, क्या आज फिर दिखेगा इनका जलवा?

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है। इस मैच में एक बार फिर निगाहें एक ऐसे भारतीय गेंदबाज पर रहेगी जिसने पिछले वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर ऐसी गेंदबाजी की थी जो एक रिकॉर्ड है। ऐसे में

By sanjay savernEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2015 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2015 02:51 PM (IST)
पिछली बार बनाया था रिकॉर्ड, क्या आज फिर दिखेगा इनका जलवा?

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है। इस मैच में एक बार फिर निगाहें एक ऐसे भारतीय गेंदबाज पर रहेगी जिसने पिछले वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर ऐसी गेंदबाजी की थी जो एक रिकॉर्ड है। ऐसे में क्या एक बार फिर इस गेंदबाज का जलवा देखने को मिलेगा।

क्या है वो रिकॉर्ड ?

वर्ष 2014 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने ऐसी गेंदबाजी की जो भारत के किसी भी गेंदबाज द्वारा वनडे में की गई सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। मीरपुर में खेले गए इस मैच में बिन्नी ने 4.4 ओवर गेंदबाजी की थी।

इस दौरान उन्होंने सिर्फ 4 रन दिए और 6 विकेट लिए। उन्होंने 2 ओवर मेडन भी फेंके थे और उनका इकॉनमी रेट था 0.85 का। इससे पहले भारत की तरफ से वनडे में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम था जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ष 1993 में कोलकाता में 6.1 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

क्या बिन्नी दोहराएंगे अपने प्रदर्शन को ?

भारतीय टीम के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी बेहतरीन स्विंग गेंदबाज हैं और जब उन्हें पिच और मौसस से थोड़ी सी भी मदद मिलती है वो विरोधी टीम के लिए घातक साबित होते हैं। पिछले वर्ष भी बांग्लादेश में मौसम ने उनका साथ दिया था और उन्होंने कमाल की गेंदबाजी कर डाली थी।

इस बार एक बार फिर से मानसून के समय में भारत को मीरपुर में ही तीनों वनडे खेलने हैं। जाहिर है हालात इस बार भी पिछले वर्ष की तरह ही है ऐसे में उम्मीद तो यही है कि अगर उन्हें कप्तान धौनी मौका देते हैं तो वो अपना पिछला प्रदर्शन दोहरा सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी