'हमारी टीम के सभी खिलाडियों का संघर्ष महेंद्र सिंह धौनी के संघर्ष जैसा': शराफुद्दीन अशरफ

अशरफ ने बताया कि हम लोगों को तो थोड़ी बहुत सुविधाएं भी मिली लेकिन हमारे सीनियर खिलाड़ियों ने हमसे भी बड़ा संघर्ष किया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Tue, 05 Jun 2018 05:17 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jun 2018 05:17 PM (IST)
'हमारी टीम के सभी खिलाडियों का संघर्ष महेंद्र सिंह धौनी के  संघर्ष जैसा': शराफुद्दीन अशरफ
'हमारी टीम के सभी खिलाडियों का संघर्ष महेंद्र सिंह धौनी के संघर्ष जैसा': शराफुद्दीन अशरफ

नई दिल्ली, जेएनएन। देहरादून में मीडिया से बातचीत के दौरान अफगानिस्तानी स्पिनर ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के संघर्ष के बारे में बताते हुए कहा कि, हमारी टीम के ग्यारह खिलाड़ियों की कहानी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से मिलती जुलती है। अशरफ ने आगे बताया कि हम लोगों को तो थोड़ी बहुत सुविधाएं भी मिली लेकिन हमारे सीनियर खिलाड़ियों ने हमसे भी बड़ा संघर्ष किया है।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के साथ टी-20 सीरीज खेल रही है। पहले टी-20 मैच के बाद इस अफगानिस्तानी स्पिनर ने बताया कि हमारी टीम में कोई ऐसा खिलाड़ी ही नहीं है जिसने यहां तक के करियर में जोरदार संघर्ष न किया हो। हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों की कहानी महेंद्र सिंह धौनी से मिलती है। अशरफ ने बताया कि अगर हम उनके जीवन पर कोई फिल्म बनाएं तो 11 फिल्में बनाई जा सकती हैं।

जब अशरफ से अफगानिस्तान में क्रिकेट की वापसी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अभी इसमें समय लगेगा। पिछले 2 सालों से हम बाहर ही खेल रहे हैं। भारत में हमारे पास यह बेहतरीन अवसर है, अभी हमारे देश के मैदानों को बनाने और उन्हें विकसित करने का काम जारी है और तब तक समय के मुताबिक और भी बहुत सी चीजों में सुधार आएगा।

आपको बता दें कि आतंकी घटनाओं की वजह से अफगानिस्तान में क्रिकेट खेलने लायक माहौल नहीं है जिसके चलते उनकी टीम बाहर ही खेलती है। अफगानिस्तान की टीम देहरादून स्थित राजीव गांधी स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान मानती है इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें मेजबान माना जाता है, इससे पहले अफगानिस्तानी खिलाड़ी नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेलते थे। बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच अफगानिस्तान ने 45 रनों से जीतककर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी