रिषभ पंत को रोको उमेश को लाओ, तीसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI का पूर्व भारतीय ओपनर ने किया चयन

वसीम जाफर ने कहा कि मुझे लगता है कि पुजारा और रहाणे ने जिस तरह की पारी खेली थी उसके बाद उन्हें शायद ही ड्राप किया जाए। इस वजह से हनुमा विहारी बाहर जाएंगे और विराट कोहली की वापसी होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 09 Jan 2022 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 09 Jan 2022 04:25 PM (IST)
रिषभ पंत को रोको उमेश को लाओ, तीसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI का पूर्व भारतीय ओपनर ने किया चयन
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इस वक्त स्कोर 1-1 की बराबरी पर है। अब तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है और इस मैच में भारत के नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली के खेलने की पूरी संभावना है। वहीं इस मैच के लिए क्या द्रविड़ और कप्तान कोहली कुछ कड़े फैसलें लेंगे। क्या रिषभ पंत प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे या फिर मो. सिराज की जगह किसे मौका मिलेगा। इन सब बातों पर प्रकाश डालते हुए पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। 

वसीम जाफर ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता है कि रिषभ पंत को टीम मैनेजमेंट द्वारा ड्राप किया जाएगा। वो टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं साथ ही मैच विनर खिलाड़ी हैं। हालांकि उन्हें लेकर बात जरूर होगी। कीपिंग स्किल के बारे में बात की जाए तो साहा उन्हें टक्कर दे सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजी की बात करें तो पंत उनसे आगे हैं। जाफर ने आगे कहा कि इस मैच में हनुमा विहारी को बाहर किया जा सकता है। हालांकि ये उनके लिए सही नहीं होगा क्योंकि उन्होंने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

जाफर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि पुजारा और रहाणे ने जिस तरह की पारी खेली थी उसके बाद उन्हें शायद ही ड्राप किया जाए। इस वजह से हनुमा विहारी बाहर जाएंगे और विराट कोहली की वापसी होगी। वहीं जाफर ने कहा कि रिषभ पंत को टीम में बनाए रखा जाएगा और चोटिल मो. सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव को लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उमेश और इशांत के बीच जंग होगी। इशांत अपनी हाईट और अनुभव की वजह से बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ उपयोगी साबित हो सकते हैं, लेकिन उमेश यादव उनसे ज्यादा तेज हैं और गेंद को स्विंग करा सकते हैं। 

वसीम जाफर की केपटाउन टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह। 

chat bot
आपका साथी