पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच का दावा, फिटनेस में विराट कोहली से पीछे नहीं हैं हमारे खिलाड़ी

पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस का कहना है कि विराट कोहली एथलीटों में से एक जरूर हैं लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी भी फिटनेस में पीछे नहीं हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 12:11 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 12:11 PM (IST)
पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच का दावा, फिटनेस में विराट कोहली से पीछे नहीं हैं हमारे खिलाड़ी
पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच का दावा, फिटनेस में विराट कोहली से पीछे नहीं हैं हमारे खिलाड़ी

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और मौजूदा समय में टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनुस (Waqar Younis) का मानना है कि उनकी टीम फिटनेस के मामले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से ज्यादा पीछे नहीं है। विराट कोहली को दुनिया भर में सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक जाना जाता है। कोहली के फिटनेस मंत्र को पूरी भारतीय टीम और अन्य टीमों ने भी अपनाया है। यहां तक कि खुद वकार ने भी पिछले महीने एक साक्षात्कार में इस बात को स्वीकार किया है।

वकार यूनुस ने ट्विटर के जरिए कहा है, "विराट कोहली ने खेल और टी20 क्रिकेट सहित आधुनिक क्रिकेट के सभी प्रारूपों को विकसित किया है, वनडे क्रिकेट उन्हें बहुत सूट करता है और वह टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार हैं। लेकिन सबसे बड़ा अंतर जो उन्होंने क्रिकेट में पैदा किया और जिसका दुनिया भर में पालन किया जाता है, वह है उनकी फिटनेस।" पाकिस्तान की टीम को 5 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा है, "उन्होंने दुनिया भर में खिलाड़ियों के लिए फिटनेस की एक बार स्थापित किया है, मुझे लगता है कि उसे हराना मुश्किल है। मुझे लगता है कि इस कारण से भी कि आपको विराट कोहली के बारे में सब कुछ पसंद है। वह फिट हैं, वह हमेशा आपके सामने हैं, वह आपको साबित करना चाहते हैं कि वह सबसे अच्छे हैं, वह एक फाइटर हैं, इसीलिए, हम सभी उनको पसंद करते हैं।"

वहीं, जब उनसे पाकिस्तानी मीडिया में ये पूछा गया कि क्या पाकिस्तानी खिलाड़ी विराट को फिटनेस के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं? इसके जवाब में वकार यूनुस ने कहा है, "इसमें कोई शक नहीं है कि बहुत सारे क्रिकेटर हैं जो फिट हैं। तीन प्रारूप हैं, जब आप सभी तीनों प्रारूपों में खेलते हैं तो आपको फिटनेस मानकों को बनाए रखना होगा। वह (विराट) देश के शीर्ष एथलीटों में से एक है। हमारे खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं। लेकिन अभी प्रशिक्षण शिविर में वे बेहतर हो रहे हैं और हम विश्व क्रिकेट में उन मानकों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जो उनके फिटनेस स्तर को सुनिश्चित करती है।"

chat bot
आपका साथी