वाका पिच को लेकर विवाद उचित नहीं

मैदानकर्मियाें को पिच पर बैठकर शराब पीने की तस्वीरों पर भारतीय मीडिया के कड़े रवैए को खारिज करते हुए वाका के मुख्य कार्यकारी ग्रीम वुड ने सफाई दी कि टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर मैदानकर्मियों का अपनी कड़ी मेहनत का जश्न मनाने का यह पुराना चलन है।

By Edited By: Publish:Fri, 13 Jan 2012 03:17 PM (IST) Updated:Fri, 13 Jan 2012 03:17 PM (IST)
वाका पिच को लेकर विवाद उचित नहीं

पर्थ। मैदानकर्मियाें को पिच पर बैठकर शराब पीने की तस्वीरों पर भारतीय मीडिया के कड़े रवैए को खारिज करते हुए वाका के मुख्य कार्यकारी ग्रीम वुड ने सफाई दी कि टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर मैदानकर्मियों का अपनी कड़ी मेहनत का जश्न मनाने का यह पुराना चलन है।

भारतीय टेलीविजन चैनलों पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर वाका के पांच-छह मैदानकर्मियों को पिच पर चलते हुए, लेटे हुए और बीयर पीते हुए दिखाया गया है। तब मुख्य क्यूरेटर कैम सदरलैंड स्थानीय समयानुसार शाम सात बजकर तीस मिनट पर पिच का आखिरी निरीक्षण कर रहे थे। टीवी फुटेज से भारतीय टीम प्रबंधन परेशान हो गया था तथा बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को जरूर इस पर गौर करना चाहिए। लेकिन वुड ने इस घटना को अधिक तवज्जो नहीं देने की कोशिश की। उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से इसमें बात का बतगंड़ बना दिया गया। मैदानकर्मी जो काम करते हैं दुनियाभर में उसकी प्रशंसा की जाती है और उन्हें अपने काम पर गर्व करने का पूरा हक है।

वुड ने कहा, वे हल्का-फुल्का मनोरंजन कर रहे थे। कैम सदरलैंड वह व्यक्ति था जो पिच पर लेटा था। वह विकेट को अंतिम रूप दे रहा था। जब वह मैच की आखिरी तैयारियां कर रहा था तब उसके साथी कर्मचारी भी कुछ मिनट के लिए वहां पहुंचे जो कि पर्थ में टेस्ट मैच से पूर्व की परंपरा रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी