विराट कोहली आखिरी T20 मैच के लिए टीम से बाहर, इन 2 खिलाड़ियों को सीरीज में नहीं मिला मौका

Virat Kohli rested भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली आखिरी टी20 मैच के लिए आराम पर हैं उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी दी गई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 12:18 PM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 12:53 PM (IST)
विराट कोहली आखिरी T20 मैच के लिए टीम से बाहर, इन 2 खिलाड़ियों को सीरीज में नहीं मिला मौका
विराट कोहली आखिरी T20 मैच के लिए टीम से बाहर, इन 2 खिलाड़ियों को सीरीज में नहीं मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli rested: भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं है। विराट कोहली को इस मैच के लिए आराम दिया गया है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में उपकप्तान रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रोहित ने चौथे मैच में आराम किया था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा सीरीज के आखिरी मैच में बतौर कप्तान उतरे हैं। इसी बीच रोहित शर्मा ने ये भी खुलासा कर दिया है कि वे इस मैच में ओपनिंग करने नहीं उतरेंगे। भारतीय टीम के लिए इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा ने कहा है कि केएल राहुल के साथ संजू सैमसन पारी की शुरुआत करेंगे।

संजू सैमसन के लिए अहम मौका

साल 2015 के बाद भारतीय टीम में जगह पाकर प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के पास आखिरी टी20 मैच में ओपनिंग करते हुए बड़ा मौका था, जिसे उन्होंने गंवा दिया। पिछले दो मैचों में छक्का लगाने के बाद आउट हुए संजू सैमसन से इस मैच में बड़ा स्कोर करने की उम्मीद थे, लेकिन अच्छे कैच के चलते उनको पवेलियन लौटना पड़ा। सैमसन के पास एशिया कप 2020 और टी20 वर्ल्ड कप 2020 में भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका था, जिसे उन्होंने लगभग गंवा दिया है। 

2 खिलाड़ियों को पूरी सीरीज में नहीं मिला मौका

5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इन 5 मैचों में भारत के 14 खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है, जबकि 2 खिलाड़ी अभी तक प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने गए हैं। जी हां, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर एक भी टी20 मैच नहीं खेल पाए हैं।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

chat bot
आपका साथी