टीम इंडिया को बड़ा झटका, रांची टेस्ट से बाहर हुए कप्तान विराट कोहली !

विराट को चोट की वजह से सात से दस दिन तक आराम करने की सलाह दी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 16 Mar 2017 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 16 Mar 2017 09:47 PM (IST)
टीम इंडिया को बड़ा झटका, रांची टेस्ट से बाहर हुए कप्तान विराट कोहली !
टीम इंडिया को बड़ा झटका, रांची टेस्ट से बाहर हुए कप्तान विराट कोहली !
रांची। टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट के पहले दिन बड़ा झटका लगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। चोट को देखते हुए डॉक्टरों ने विराट कोहली को सात से दस दिन तक आराम करने की सलाह दी है। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार कोहली का तीसरे टेस्ट से बाहर होना तय हो गया है। हालांकि टीम प्रबंधन रिपोर्ट के अध्ययन के बाद शुक्रवार को इस पर अंतिम फैसला लेगा कि कोहली खेलेंगे या नहीं। 
 गुरुवार को मैच के 40वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकांब के शॉट को रोकने के क्रम में बाउंड्री लाइन पर कप्तान कोहली दायें कंधे में चोट खा बैठे। इसके बाद वह मैदान में नहीं उतरे। उनकी जगह इस मैच में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी संभाली। 
पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रांची के बरियातू स्थित पल्स डायग्नोस्टिक सेंटर में कोहली का एमआरआइ कराया गया। विराट के साथ टीम के फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट भी थे। जांच में पता चला कि कोहली का लिगामिंट (अस्थि बंध) फट गया है। इसे ठीक होने में सात से दस दिन का समय लग सकता है। कोहली ने हाथ में दर्द की भी शिकायत की है। अब देखना यह होगा कि कोहली की चोट कितने दिनों में ठीक होती है। वह धर्मशाला में होने वाले चौथे टेस्ट में भी खेल पाते हैं या नहीं। धर्मशाला टेस्ट 25 मार्च से खेला जाएगा।
chat bot
आपका साथी