बीसीसीआइ के पैसे बढ़ाने से नाखुश हैं विराट कोहली, फिर की बढ़ाने की मांग

जानकारी के मुताबिक कोहली बीसीसीआइ के नए करार से खुश नहीं हैं।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 04 Apr 2017 12:32 PM (IST) Updated:Tue, 04 Apr 2017 12:35 PM (IST)
बीसीसीआइ के पैसे बढ़ाने से नाखुश हैं विराट कोहली, फिर की बढ़ाने की मांग
बीसीसीआइ के पैसे बढ़ाने से नाखुश हैं विराट कोहली, फिर की बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने खिलाड़ियों के लिए सैलरी बढ़ाने की मांग की है। जानकारी के मुताबिक कोहली बीसीसीआइ के नए करार से खुश नहीं हैं। 

आपको बता दें कि हाल ही में बीसीसीआइ ने खिलाड़ियों को ग्रेड के अनुसार मिलने वाले वेतन में दोगुना इजाफा किया है। इसके बावजूद दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का कहना है कि भारतीय क्रिकेटरों को सालाना करार से मिलने वाले पैसे  दुनिया भर के क्रिकेटरों को मिलने वाले पैसे की तुलना में काफी कम हैं। 

कोहली ने 'ए' ग्रेड के क्रिकेटरों के लिए पैसे बढ़ाकर 5 करोड़ रुपए करने की भी मांग की है। कोहली इससे पहले भी कई बार क्रिकेटरों के पैसे बढ़ाने की मांग कर चुके हैं।

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कोहली के पत्र लिखे जाने की पुष्टि की है। अंग्रेजी समाचार वेबसाइट फर्स्टपोस्ट में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने इसकी पुष्टि की है, 'कोहली के साथ कोच अनिल कुंबले ने भी खिलाड़ियों को बोनस दिए जाने की मांग की है।' बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा है कि कोहली और कुंबले ने दूसरे देशों के क्रिकेट खिलाड़ियों को मिलने वाले पैसों की तुलना करते हुए अपना पक्ष रखा है। सूत्र का कहना है कि भारतीय कप्तान ने यह कदम बेहद कुशलता से उठाया है। योजनाबद्ध तरीके से कोहली ने अपनी मांग रखी है। 

बताया जा रहा है कि इसके लिए कोहली ने अपनी तरफ से कुछ दूसरे कैंपेनर्स को भी जोड़ा है। अपनी मांग रखते हुए भारतीय कप्तान ने न तो किसी को नाराज ही किया है और न किसी को खुश करने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए हैं। 

जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भी कोहली की इस मांग का समर्थन किया है। उन्होंने अपने समर्थन में तर्क दिया है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी सालाना 10 से 12 करोड़ रुपए (मैच फीस और रिटेनर फीस जोड़कर) की कमाई करते हैं। वहीं भारतीय टीम के ए ग्रेड के खिलाड़ी केवल 4 से 5 करोड़ रुपए तक ही कमा पाते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोहली के भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी से संतुष्ट न होने की एक वजह यह भी है कि बीसीसीआइ दुनिया विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और आइसीसी को मिलने वाले रेवेन्यू से बड़ा हिस्सा भारतीय क्रिकेट बोर्ड को मिलता है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी