कुंबले ने लिया टेस्ट, विराट हुए फेल, सिर्फ एक खिलाड़ी हुआ पास

कुंबले ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों का अनोखा टेस्ट लिया, कमाल की बात ये रही कि इस टेस्ट में विराट समेत सभी बल्लेबाज फेल हो गए। सिर्फ इस खिलाड़ी ने ये टेस्ट पास किया।

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 05 Jul 2016 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jul 2016 05:56 AM (IST)
कुंबले ने लिया टेस्ट, विराट हुए फेल, सिर्फ एक खिलाड़ी हुआ पास

बेंगलुरु। टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले ने अपना पद संभालते ही खिलाड़ियों की फिटनेस और उनकी क्षमता को परखने के लिए कई नए तरीके इजाद किए। पहले उन्होंने खिलाड़ियों पर 'बडी सिस्टम' लागू किया और फिर टीम के बल्लेबाजों को परखने के लिए उनका अनोखा टेस्ट लिया। हैरानी की बात तो ये रही कि इस टेस्ट में टीम इंडिया के कई दिग्गज बल्लेबाज फेल हो गए, मगर एक बल्लेबाज ने ये टेस्ट पास कर लिया।

पढ़ें- अब बड़ी सिस्टम से बदलेगा टीम इंडिया से खिलाड़ियों का प्रदर्शन

ये टेस्ट लिया बल्लेबाजों का कुंबले ने

अनिल कुंबले ने टीम के सभी बल्लेबाजों को लगातार एक घंटे तक बल्लेबाजी करने की चुनौती दी। इस एक घंटे के दौरान खिलाड़ियों को क्रीज पर टिके रहना था और अपना विकेट बचाना था।

सिर्फ रहाणे ने पास किया ये टेस्ट , कोहली हुए फेल

कमाल की बात तो ये रही कि अजिंक्य रहाणे को छोड़कर टीम के सारे दिग्गज बल्लेबाज इस टेस्ट में फेल रहे। भारतीय टेस्ट कप्तान और टीम के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली भी लगातार एक घंटे तक बल्लेबाजी नहीं कर सके। अपनी एक घंटे की बल्लेबाजी के दौरान विराट दो बार आउट हुए और दोनों बार उनका विकेट रविंद्र जडेजा ने लिया। रहाणे ने लगातार एक घंटे तक बल्लेबाजी की और आउट नहीं हुए। धवन एक घंटे में दो बार आउट हुए और दोनों बार विकेट के पीछे लपके गए। टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाने वाले मुरली विजय भी दो बार आउट हुए। लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने एक-एक बार अपना विकेट गवांया।

खुल गई बल्लेबाजों की पोल

वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों को जीत हासिल करनी है तो क्रीज पर टिककर खेलना होगा मगर जिस तरह से ये बल्लेबाज कुंबले के टेस्ट में फेल हुए उससे तो इन बल्लेबाजों की पोल खुल गई है। हालांकि इस एक टेस्ट के आधार पर बल्लेबाजों को कम आंकना सही नहीं होगा मगर प्रैक्टिस के दौरान इस तरह की बल्लेबाजी चिंता तो जरूर पैदा करती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी