कोहली और पुजारा की रैंकिंग बरकरार, गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन एक स्थान फिसले

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में आर अश्विन एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें स्थान पर फिसल गए हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Wed, 04 Apr 2018 10:00 PM (IST) Updated:Wed, 04 Apr 2018 11:09 PM (IST)
कोहली और पुजारा की रैंकिंग बरकरार, गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन एक स्थान फिसले
कोहली और पुजारा की रैंकिंग बरकरार, गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन एक स्थान फिसले

दुबई, आइएएनएस। आइसीसी की जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा सातवें स्थान पर बने हुए हैं। 29 वर्षीय भारतीय कप्तान 912 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं और शीर्ष पर कायम ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक पीछे हैं जो कि बॉल टेंपरिंग मामले में निलंबन झेल रहे हैं। वही दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज पुजारा 810 अंकों के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

उधर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करैम ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मार्करैम ने चौथे टेस्ट में 152 और 37 रनों की पारियां खेली। वह सर डॉन ब्रैडमैन के साथ उन 10 दिग्गज खिलाडि़यों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दस टेस्ट में एक हजार रन बनाए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस पांच स्थान के फायदे के साथ 17वें और टेंबा बावुमा 12 स्थान के फायदे के साथ 39वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी एक स्थान के फायदे के साथ अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में आर अश्विन एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें स्थान पर फिसल गए हैं जबकि 844 अंकों के साथ रविंद्र जडेजा चौथे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी उन्होंने अपना दूसरा स्थान सुरक्षित रखा है। जोहानिसबर्ग में नौ विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर छह स्थान के फायदे के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि उनके साथ खिलाड़ी कैगिसो रबादा 897 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर काबिज हैं। दक्षिण अफ्रीकी स्पीडस्टर मोर्नी मोर्केल ने पहली बार 800 अंक हासिल किए हैं और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं। आइसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत जहां शीर्ष पर है तो वहीं इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी