चामिंडा वास देंगे किवी गेंदबाजों को सलाह

पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास इस महीने के अंत में श्रीलंका के दौरे पर आ रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए विशेषज्ञ गेंदबाजी कोच की भूमिका में होंगे। वास ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Oct 2012 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2012 05:06 PM (IST)
चामिंडा वास देंगे किवी गेंदबाजों को सलाह

वेलिंगटन। पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास इस महीने के अंत में श्रीलंका के दौरे पर आ रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए विशेषज्ञ गेंदबाजी कोच की भूमिका में होंगे। वास ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

दुनिया के प्रसिद्ध गेंदबाजों में शुमार चामिंडा वास किवी टीम को तकनीकी सलाह देने पर राजी हो गए हैं। वह हाल ही में नियुक्त किए गए न्यूजीलैंड के नए गेंदबाजी कोच शेन बांड के साथ मिलकर काम करेंगे। वास ने श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 355 विकेट लिए। उन्होंने 322 वनडे मैच भी खेले जिसमें उनके नाम 400 विकेट दर्ज है। न्यूजीलैंड टीम श्रीलंका में दो टेस्ट, एक टी-20 मैच के अलावा पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के प्रमुख कोच माइक हेसन ने 38 साल के वास के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि घरेलू परिस्थितियों में काफी मैच खेलने वाले वास से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान काफी उपयोगी जानकारी मिल सकेगी। जिससे हम अपनी तैयारी को और पुख्ता कर सकेंगे। हालांकि पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि विश्व रिकॉर्डधारी मुथैया मुरलीधरन इस दौरे के दौरान न्यूजीलैंड गेंदबाजों के साथ काम करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी