ये क्या ! तेज गेंदबाज उमेश यादव ने जड़ दिया शतक

भारतीय टीम को इस समय गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत है, जिस पर लगातार बयान और विचार-विमर्श हो रहा है। नागपुर के मैदान पर एक पारी देखकर यह लगने लगा है कि गेंदबाज ऑलराउंडर का जवाब भारत को मिलने लगा है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2015 06:06 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2015 06:26 PM (IST)
ये क्या ! तेज गेंदबाज उमेश यादव ने जड़ दिया शतक

नई दिल्ली। भारतीय टीम को इस समय गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत है, जिस पर लगातार बयान और विचार-विमर्श हो रहा है। नागपुर के मैदान पर एक पारी देखकर यह लगने लगा है कि गेंदबाज ऑलराउंडर का जवाब भारत को मिलने लगा है।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में विदर्भ की तरफ से खेलते हुए ओडिशा के खिलाफ शतक जमा दिया। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में पहला शतक जमाया और 128 रन बनाकर नाबाद रहे। उमेश ने 107 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी पारी में सात चौके और सात छक्के लगाए। उमेश के शतक की बदौलत विदर्भ ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 467 रन का स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम के सीमित ओवरो के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने गुरुवार को ही कहा था कि वह एक बलवान क्रिकेटर की खोज में है जो गेंदबाजी के साथ बेहतर बल्लेबाजी करते हुए टीम का संतुलन बनाए। इसी को ध्यान रखते हुए भारतीय चयनकर्ताओं ने पंजाब के गुरकीरत सिंह को वन-डे सीरीज में मौका दिया है। चयनकर्ताओं के चैयरमैन संदीप पाटिल ने कहा था कि गुरकीरत को उसकी ऑलराउंड क्षमताओं के लिहाज से मौका दिया गया है। खेल की मांग यह है कि हमे अधिक ऑलराउंडर चाहिए।

फिलहाल 119 गेंदो पर शतक लगाने के बाद उमेश यादव ने अपनी बल्लेबाजी क्षमता का भी परिचय दिया है। ऐसे में उम्मीद है उनके रूप में भी टीम को एक ऑलराउंडर मिलने की संभावना बनती दिख रही है। इस समय भारतीय टीम में ऑलराउंडर की भूमिका स्टुअर्ट बिन्नी निभा रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी