उमेश यादव बोले- अगर MS Dhoni नहीं खेलते हैं तो इस खिलाड़ी को करो टीम में शामिल

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा है कि अगर एमएस धौनी खेलते हैं तो उनको टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 06 May 2020 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 06 May 2020 08:56 AM (IST)
उमेश यादव बोले- अगर MS Dhoni नहीं खेलते हैं तो इस खिलाड़ी को करो टीम में शामिल
उमेश यादव बोले- अगर MS Dhoni नहीं खेलते हैं तो इस खिलाड़ी को करो टीम में शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव टेस्ट क्रिकेट तो खेल रहे हैं, लेकिन उनको सीमित ओवरों की क्रिकेट में जगह नहीं मिल रही। यहां तक कि वे खुद को टी20 टीम के दावेदार भी नहीं समझ रहे हैं। उमेश यादव ने कहा है कि जब भी कोरोना वायरस से हालात सुधरेंगे और क्रिकेट की शुरुआत होगी तो उस टीम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जगह मिलनी चाहिए। इस टीम में वे खुद को नहीं देखते हैं।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए अपनी आदर्श टी20 टीम संयोजन को चुना है, जो आने वाले समय में इंडिया के लिए खेल सकते हैं। उमेश यादव ने इस बातचीत के माध्यम से एमएस धौनी के अंतरराष्ट्रीय करियर के आसन्न फैसले पर प्रकाश डाला, जिसमें कहा गया कि अगर वह अभी भी नीली जर्सी में खेलने के इच्छुक होंगे तो दिग्गज विकेटकीपर फिर से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उमेश यादव ने कहा है, “मेरी टी20 प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसे होगी, जिसमें शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बल्लेबाज के तौर पर होंगे। इसके बाद आपके पास एमएस धौनी भाई हैं। अभी क्या बोल सकते हैं, उनकी मर्जी रहेगी तो वे खेलेंगे। अगर एमएस धौनी भाई नहीं खेलते हैं तो फिर रिषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।" इसके बाद उमेश यादव ने गेंदबाजों को टीम में चुना है।

"स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुना जाना चाहिए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाज के तौर पर पहली प्राथमिकता होंगे, जबकि तीसरे गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के बीच होड़ लगी होगी। मेरा मानना है कि मैं इस स्पॉट के लिए दावेदार ही नहीं हूं।" बता दें कि एमएस धौनी जुलाई 2019 से एक भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। आखिरी बार वे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे। 

chat bot
आपका साथी