एंडरसन और ट्राट नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जेम्स एंडरसन और जोनाथन ट्राट को आराम दिया है और उनकी जगह टीम में क्रिस वोक्स और जोस बटलर को मौका दिया है। वहीं, अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज से पहले जल्द होने वाली दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ी जो रूट को मौका दिया गया है।

By Edited By: Publish:Tue, 18 Dec 2012 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2012 08:22 PM (IST)
एंडरसन और ट्राट नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज

पुणे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जेम्स एंडरसन और जोनाथन ट्राट को आराम दिया है और उनकी जगह टीम में क्रिस वोक्स और जोस बटलर को मौका दिया है। वहीं, अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज से पहले जल्द होने वाली दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ी जो रूट को मौका दिया गया है।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, वोक्स और बटलर को उन दो स्टार्स की जगह मौका दिया जा रहा है जो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एतिहासिक जीत के नायक साबित हुए। भारत और इंग्लैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा जबकि दूसरा टी20 शनिवार को पुणे में होगा जिसके बाद इंग्लिश टीम अपने देश क्रिसमस के लिए रवाना हो जाएगी और फिर नए साल में 11 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए दोबारा भारत आएगी।

एंडरसन को इससे पहले वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में ही खेलने के लिए चुना गया था लेकिन अब वह पूरी तरह से बाहर रहेंगे। उनकी और ट्राट की जगह टीम में शामिल होने वाले क्रिस वोक्स ने छह वनडे मैचों में 29.14 की औसत से सात विकेट झटके हैं और 72 रन भी बनाए हैं। वहीं समरसेट के बल्लेबाज जोस बटलर ने अब तक एक ही वनडे मैच खेला है जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ वह अपनी दूसरी ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे। उधर, टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शानदार आगाज करने वाले युवा खिलाड़ी जो रूट को चोटिल कप्तान स्टुअर्ट ब्राड की कमी पूरा करने के लिए रखा गया है जिनकी जगह अब इयोन मार्गन टीम की अगुवाई करेंगे। टी20 इंग्लैंड टीम-

इयोन मार्गन [कप्तान], जोनी बैरिस्टो, इयान बेल, टिम ब्रेसनन, डैनी ब्रिग्स, जोस बटलर, जेड डर्नबैक, ऐलेक्स हेल्स, माइकल लंब, स्टुअर्ट मीकर, समित पटेल, जेम्स ट्रेडवेल, ल्यूक राइट, जो रूट, जेम्स हैरिस। वनडे टीम-

एलेस्टर कुक [कप्तान], जोनी बैरिस्टो, इयान बेल, टिम ब्रेसनन, डैनी ब्रिग्स, जेड डर्नबैक, स्टीवन फिन, क्रेग केसवीटर, स्टुअर्ट मीकर, इयोन मार्गन, समित पटेल, केविन पीटरसन, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस वोक्स, जोस बटलर।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी