सौरव गांगुली को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही तृणमूल कांग्रेस

कांग्रेस व भाजपा द्वारा पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली को लोकसभा में उतारने की कोशिशों के बाद तृणमूल कांग्रेस उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। फरवरी में वाम मोर्चा के पांच राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल पूरा होगा और उनके पद रिक्त हो जाएंगे, जिन पर तृणमूल की नजर है।

By Edited By: Publish:Thu, 16 Jan 2014 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2014 07:58 PM (IST)
सौरव गांगुली को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही तृणमूल कांग्रेस

जागरण ब्यूरो, कोलकाता । कांग्रेस व भाजपा द्वारा पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली को लोकसभा में उतारने की कोशिशों के बाद तृणमूल कांग्रेस उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। फरवरी में वाम मोर्चा के पांच राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल पूरा होगा और उनके पद रिक्त हो जाएंगे, जिन पर तृणमूल की नजर है। पार्टी इन सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इन सीटों के लिए नेताजी सुभाषचंद्र बोस के भतीजे सुगत बोस, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल इंदिरा जयसिंह व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बंगाल टाइगर के नामों पर विचार कर रही है। इसके चुनाव की संभावना सात फरवरी को है। संख्या बल के अनुसार तृणमूल कांग्रेस प्रत्यक्ष रूप से तीन सांसदों को राज्यसभा में भेजने की स्थिति में है, जबकि चौथी सीट के लिए वाम मोर्चा उम्मीदवार दे सकता है और पांचवी सीट पर कांग्रेस भी सामने आ सकती है। ऐसे में ममता सरकार इस चौथी सीट पर सौरव गांगुली को अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है, जिससे जीत सुनिश्चित हो सके। हालांकि अपने साथी खिलाड़ी व मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तरह राज्यसभा में जाने के सवाल पर पूर्व क्रिकेट कप्तान ने गुरुवार को कहा कि वह राजनीति में नहीं आना चाहते।

पढ़ें: ये चीज फिर ले डूबेगी धौनी सेना को !

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी