हार्दिक ने बताया, क्यों इंडिया A की तरफ से खेलने की बजाय रणजी मैच में लिया हिस्सा

हार्दिक फिलहाल चोट से वापसी कर रहे हैं और रणजी मैचों में खेलकर अपनी लय प्राप्त करने की कोशिश करेंगे।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 11:26 AM (IST)
हार्दिक ने बताया, क्यों इंडिया A की तरफ से खेलने की बजाय रणजी मैच में लिया हिस्सा
हार्दिक ने बताया, क्यों इंडिया A की तरफ से खेलने की बजाय रणजी मैच में लिया हिस्सा

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कमर की चोट से उबरकर अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। पांड्या को रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड के लिए बड़ौदा की टीम से खेल रहे हैं हालांकि उनके पास इंडिया ए की तरफ से खेलने का विकल्प था लेकिन उन्होंने रणजी को तरजीह दी। अब उन्होंने इसका कारण भी बताया है, 

हार्दिक ने रणजी मैचों में खेलने के बारे में कहा कि मैंने इंडिया ए टीम से खेलने की बजाय रणजी में खेलना इसलिए चुना क्योंकि मेरा लक्ष्य टेस्ट क्रिकेट खेलना है, यदि मैं रणजी में अच्‍छा प्रदर्शन करता हूं और टीम को मेरी जरूरत होती है तो मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्‍ट के लिए चुना जा सकता हूं।

दरअसल एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक पांड्या को चोट लग गई थी और इसी वजह से वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। यही नहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में भी पांड्या को बाहर ही रहना पड़ा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज़ के लिए चुनी गई टीम में भी वो इस चोट के चलते ही अपनी जगह नहीं बना सके थे।

हार्दिक फिलहाल चोट से वापसी कर रहे हैं और रणजी मैचों में खेलकर अपनी लय प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। अगर वो इन मुकाबलों में रन बनाते हैं और अपनी फिटनेस साबित कर देते हैं, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जानी वाली वनडे टीम के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है। 

बड़ौदा ने अपने पिछले मैच में छत्तीसगढ़ को हराया था। इस रणजी सीजन में बड़ौदा ने अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें 3 ड्रॉ रहे हैं, 1 मैच में उसने जीत हासिल की है तो एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ग्रुप ए में बड़ौदा की टीम अभी तीसरे स्थान पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी