क्रिकेट के अलावा इसे लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं शुभमन गिल, जानिए क्या हुआ था ऐसा

भले ही शुभमन गिल को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया हो, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब वो सुर्खियों बटोर रहे हों।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 01:45 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 01:46 PM (IST)
क्रिकेट के अलावा इसे लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं शुभमन गिल, जानिए क्या हुआ था ऐसा
क्रिकेट के अलावा इसे लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं शुभमन गिल, जानिए क्या हुआ था ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। पंजाब के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल को भारत के न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। गिल को भारतीय ओपनर लोकेश राहुल के निलंबन के बाद ये मौका मिला है। पांड्या और राहुल ने टीवी कार्यक्रम 'कॉफी विद करण' में महिलाओं को लेकर अनुचित टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें मामले की जांच जारी रहने तक निलंबित कर दिया गया था। इसी वजह से गिल को अब न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए राहुल के स्थान पर चुना गया है।

भले ही शुभमन गिल को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया हो, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब वो सुर्खियों बटोर रहे हों। इससे पहले कई बार वो क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर दुनिया पर छाते रहे हैं, लेकिन एक बार एक मौका ऐसा भी आया था जब गिल अपने प्रदर्शन की वजह से नहीं बल्कि किसी और वजह से सुर्खियों में रहे थे।

BREAKING NEWS: 19-year-old Shubman Gill has been called up to the India senior squad for the first time.

He and Vijay Shankar will replace KL Rahul and Hardik Pandya for their tours of Australia and New Zealand.

READ 👇https://t.co/YTmJP9KLWo pic.twitter.com/rVoO5zEhnh

— ICC (@ICC) January 12, 2019

इस वजह से भी बटोरी सुर्खियां  

19 वर्षीय शुभमन ने पिछले साल आइपीएल में डेब्यू किया था। शुभमन शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से ये टूर्नामेंट खेले। इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से गिल ने अपनी टीम को कुछ मैचों में जीत भी दिलाई। इसी बीच इस तरह की खबरें आईं थी कि शुभमन पर शाहरुख खान की बेटी सुहाना का क्रश है। क्रश की इस चर्चा के बाद मीडिया में दोनों के अफेयर के चर्चे भी आम हो गए थे, हालांकि इस बात की अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

       

आपको बता दें कि अंडर 19 विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल पर आइपीएल की टीम केकेआर ने दांव लगाया था। आइपीएल 2018 में किंग खान के शूटिंग में बिजी होने के वजह से ज्यादातर मैचों में सुहाना ही मैचों के दौरान स्टेडियम में अपनी टीम को चियर करती नजर आयीं थीं।

      

आइपीएल के पिछले सीजन में केकेआर ने प्लेऑफ तक अपनी जगह बनाई, और एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स हो हराकर दूसरे क्वॉलिफायर तक जा पहुंची, लेकिन दूसरे क्वालिफायर में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी।

शुभमन को इस वजह से मिली भारतीय टीम में जगह

19 वर्षीय शुभमन गिल को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। गिल ने धमाकेदार प्रदर्शन कर हाल ही में रणजी ट्रॉफी में 10 पारियों में 98.75 की औसत से 790 रन बनाए है। इसमें उन्होंने 2 शतक और 5 फिफ्टी लगाई थी। इससे पहले गिल न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारत ए टीम के सदस्य थे। वे 2018 में भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। इसी दौरान उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने अनुबंधित किया था। 

ICYMI!

Shubman Gill and Vijay Shankar have been called up to India's limited-overs squads in place of the suspended Hardik Pandya and KL Rahul.

➡️ https://t.co/45SqgJ7Uwb pic.twitter.com/Xfeh12xPUg— ICC (@ICC) January 13, 2019

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी