स्टीव ओ कीफे ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर, नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ

स्पिनर स्टीव ओ कीफे को बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई की 13 सदस्यीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 16 Jun 2017 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jun 2017 10:20 AM (IST)
स्टीव ओ कीफे ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर, नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ
स्टीव ओ कीफे ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर, नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ

मेलबोर्न। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ कीफे को बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई की 13 सदस्यीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को इस दौरे में आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश दौरे में दो टेस्टों की सीरीज खेलनी है। ये मैच 27 अगस्त से ढाका में और 4 सितंबर से चित्तगोंग में होंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी में स्टार्क ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे लेकिन तेज गेंदबाज अपने पैर में फ्रैक्चर से अभी पूरी तरह उबरे नहीं है, जिसके कारण इस वर्ष उन्हें भारत दौरे से जल्द स्वदेश लौटना पड़ा था। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन स्पिन विभाग संभाल सकते हैं। 

फिट होकर लौटे जेम्स पैटिंसन, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के साथ गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे। चौथे गेंदबाज की घोषणा बाद में होगी। कप्तान स्टीवन स्मिथ की टीम में ऑल राउंडर हिल्टन कार्टराइट को भी जगह मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा- स्टार्क को पूरी तरह फिट होने के लिए अभी आराम की जरूरत है ताकि वह सितंबर में भारत के साथ वनडे सीरीज तक गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो जाएं और एशेज का भी हिस्सा बन सके। राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा- कीफे ने पुणे में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन उन्होंने बाद की सीरीज में इस स्तर को कायम नहीं रखा। 

टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर (उपकप्तान), एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिंसन, मैट रेनशॉ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी