न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

न्यूजीलैंड दौरे पर श्रीलंका की टीम तो दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 05:10 PM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में इन खिलाड़ियों की हुई वापसी
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

कोलंबो, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम में लाहिरू थिरिमाने और नुवान प्रदीप की वापसी हुई है। इनके अलावा लाहिरु कुमारा व विकेटकीपर-बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इन दोनों ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ नवंबर 2017 में खेला था। 

नुवान प्रदीप की टीम में एंट्री से श्रीलंका की गेंदबाजी और मजबूत होगी। नुवान प्रदीप ने पिछले दो वर्ष में यूएई और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि चोटिल होने की वजह से वो टेस्ट क्रिकेट से दूर थे लेकिन अपनी टीम के लिए सिमित ओवरों की क्रिकेट खेल रहे थे। लाहिरू कुमारा को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली थी लेकिन वेस्टइंडीज दौरे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था और इसकी वजह से उनकी टीम में वापसी हो गई। कप्तान दिनेश चांडीमल की भी टीम में वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के वो दो मैचों में चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले पाए थे। कौशल सिल्वा को खराब फॉर्म की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से हटा दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वो 4 पारियों में वो सिर्फ 41 रन ही बना पाए थे।

गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच वेलिंग्टन में 15 दिसंबर से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में होगा। इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज और एक टी20 मैच खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम-

दिनेश चांडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, रोशन सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुनातिलका, लाहिरू थिरिमाने, सदीरा समराविक्रमा, दिलरुवान परेरा, लक्षण संदाकन, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, कसुन रजिथा, लाहिरु कुमारा और दुष्मंथा चमीरा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी