श्रीलंका के T20 World Cup संभावित टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट में सीधे जगह बनाने में नाकाम रही है उसे क्वालीफायर में जीत दर्ज कर मुख्य मुकाबलों के लिए जगह पक्की करनी होगी। दसुन शानाका को टीम का कप्तान जबकि धनंजय डि सिल्वा को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 12:32 AM (IST)
श्रीलंका के T20 World Cup संभावित टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने से ओमान और यूएई में आयोजित होने वाले आइसीसी टी20 विश्वकप के संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट में सीधे जगह बनाने में नाकाम रही है उसे क्वालीफायर में जीत दर्ज कर मुख्य मुकाबलों के लिए जगह पक्की करनी होगी। दसुन शानाका को टीम का कप्तान जबकि धनंजय डि सिल्वा को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

श्रीलंका की टीम इस वक्त बदलाव के दौर के गुजर रही है। टी20 विश्व कप में अगर टीम जगह बनाने में कामयाब होती है तो कप्तानी राहत की बात होगी। टीम की कप्तानी का जिम्मा दसुन सनाका के हाथों में होगी। उनकी अनुपस्थिति में धनंजय डिसिल्वा यह जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। टीम के स्टार स्पिनर वनिंदु हसारंगा पर सबकी नजर रहेगी। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने दमदार प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। इसके अलावा वापसी कर रहे अकीला धनंजय भी स्पिन कड़ी में अहम होंगे।

श्रीलंका की टीम को क्वालीफायर मुकाबलों के लिए ग्रुप ए में नीदरलैंड, आयरलैंड और नामिबिया के साथ रखा गया है। टीम का पहला मुकाबला 18 अक्टूबर को नामिबिया के खिलाफ है। इसके एक दिन बाद 20 अक्टूबर को आयरलैंड के खिलाफ श्रीलंका की टीम दूसरी मुकाबला खेलने उतरेगी। आखिरी मैच ग्रुप मैच में उसे नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना होगा। यह मुकाबला 22 अक्टूबर को खेला जाना है। 

श्रीलंका की संभावित टी20 विश्व कप की टीम

दसुन सनाका (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा (उप कप्तान), अविष्का फर्नांडो, चारित असालंका, भानुका राजपक्षे, कामिंदु मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, वनिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू मादुशांका, दुस्मंता चमिरा, लाहिरू कुमारा, नुवान प्रदीप, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, माहीश थिकशाना, प्रवीन जयविक्रमा, पुलिना थरंगा

chat bot
आपका साथी