दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मदद के लिए स्मिथ को बुलाया

दक्षिण अफ्रीका के हाल में टेस्ट मैचों में लचर प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने इसके अलावा डरबन में पहले टेस्ट मैच में

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2016 08:23 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2016 08:55 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मदद के लिए स्मिथ को बुलाया

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के हाल में टेस्ट मैचों में लचर प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने इसके अलावा डरबन में पहले टेस्ट मैच में 241 रन की हार झेलनी वाली टीम में भी दो बदलाव किए हैं।

चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन के स्थान पर कैगिसो रबादा को लिया गया है। उनके अलावा क्विंटन डिकॉक को भी टीम में रखा गया है। स्मिथ अब बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के दौरान टीम से जुड़े रहेंगे। अफ्रीकी कप्तान हाशिम अमला ने कहा, 'ग्रीम अफ्रीका के बेहतरीन क्रिकेटर और लाजवाब कप्तान थे। उनका अनुभव बल्लेबाजों के लिए महत्वपूर्ण होगा, जो पिछले कुछ मैचों से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।' दक्षिण अफ्रीका ने हाल में समाप्त हुई दस पूर्ण पारियों में सिर्फ तीन बार 200 से अधिक रन बनाए हैं। अमला ने इसके साथ ही संकेत दिए कि एबी डिविलियर्स सिर्फ बल्लेबाज के रूप में ही खेलेंगे और डिकाक को विकेटकीपर के रूप में अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा। तेज गेंदबाज काइल एबॉट भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और यदि वह फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहते हैं तो उनके स्थान पर क्रिस मॉरिस या हार्डस विलजोन को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। विलजोन ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

इस बीच इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को अपनी अंतिम एकादश में शामिल किया है। पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण यह तेज गेंदबाज पहले टैस्ट मैच में नहीं खेल पाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी