बीसीसीआइ की ऑलटाइम भारतीय-XI से नदारद है इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान का नाम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने एक क्रिकेट कैंपेन की शुरुआत की थी, जिसके तहत टीम इंडिया के फैंस को उनकी पसंदीदा ऑलटाइम प्लेइंग-XI चुननी थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2016 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2016 05:10 PM (IST)
बीसीसीआइ की ऑलटाइम भारतीय-XI से नदारद है इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान का नाम

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने एक क्रिकेट कैंपेन की शुरुआत की थी, जिसके तहत टीम इंडिया के फैंस को उनकी पसंदीदा ऑलटाइम प्लेइंग-XI चुननी थी। इसे बढ़ावा देने के लिए
बीसीसीआइ ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स से भी उनकी राय और पसंदीदा टीम चुनने को कहा था।

बीसीसीआइ के इस कैंपेन में फैंस के वोट के आधार पर जो ऑलटाइम भारतीय-XI बनाई गई है, उसमें भारत के सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली का नाम टीम से नदारद है। सौरव गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं और 7313 रन बनाए हैं। गांगुली ने 16 शतक और 35 अर्धशतक जमाए वो भी 42.17 की औसत से। इसके साथ ही गेंदबाज़ी में भी हाथ दिखाते हे गांगुली ने 32 विकेट लिए। गांगुली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 239 रन है, जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2007-08 में बनाए थे।

Here are the results of India's #DreamTeam as per fan votes #500thTest pic.twitter.com/RgnrBhwLBw

— BCCI (@BCCI) 26 सितंबर 2016

इस टीम में चौंकाने वाली बात ये है की इसमें 12वें नंबर पर युवराज सिंह का नाम शामिल है। जबकि युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट खेलकर 1900 रन बनाए हैं वो भी 33.92 की औसत से। इसके साथ ही इस टीम में सभी दांए हाथ के बल्लेबाज़ों को जगह मिली है, सिर्फ एक युवराज सिंह को छोड़कर।

बीसीसीआइ की ऑलटाइम भारतीय-XI :

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, कपिल देव, एम एस धौनी (कप्तान), आर. अश्विन, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, ज़हीर खान, युवराज सिंह।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी