आइपीएल में चुने जाने के बाद श्रेयस की एक महिला मित्र ने शुरू कर दिया था ये काम

श्रेयस अय्यर छह वनडे और इतने ही टी20 मैच भारत के लिए खेल चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 28 Jul 2018 09:35 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2018 08:21 AM (IST)
आइपीएल में चुने जाने के बाद श्रेयस की एक महिला मित्र ने शुरू कर दिया था ये काम
आइपीएल में चुने जाने के बाद श्रेयस की एक महिला मित्र ने शुरू कर दिया था ये काम

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी ने एकाग्र रहने के लिए उन्हें मीडिया से दूर रहने की सलाह दी है। श्रेयस ने कहा कि जब मैंने भारतीय टीम में कदम रखा तो धौनी ने सलाह दी कि मुझे अखबारों से दूर रहना चाहिए और साथ ही जितना हो सके सोशल मीडिया से दूरी बनानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया हम सभी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है और मैं इसे अच्छे से संभालने की कोशिश करता हूं, लेकिन आलोचना से मुझे आगे बढ़ते रहने की प्ररेणा मिलती है। श्रेयस ने एक रोचक बात साझा करते हुए बताया कि किस तरह इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में जगह बनाने के बाद उनकी एक महिला मित्र का व्यवहार बदल गया था। उन्होंने कहा कि जैसे ही नीलामी की खबर बाहर आई, उस लड़की ने मुझे मैसेज भेजना चालू कर दिया। जब मैंने पूछा कि वह लगातार मुझसे बात करने की कोशिश क्यों कर रही हैं तो मुझे जवाब मिला की वह मेरे लिए खुश है। उन्होंने कहा कि तब मुझे पता चला की वह मेरे पीछे नहीं बल्कि पैसे के पीछे है।

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 6 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले हैं। वनडे में 210 जबकि टी20 में उनके नाम पर 83 रन है। भारत के लिए उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत वर्ष 2017 में श्रीलंका के खिलाफ की थी जबकि उन्होंने अपना पहला टी20 मैच इस वर्ष न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में खेला था। 

श्रेयस आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हैं। वर्ष 2015 में पहली बार उन्हें दिल्ली की टीम ने खरीदा था। आइपीएल में उन्होंने अब तक कुल 46 मैच खेले हैं जिसमें 30.45 की औसत से 1218 रन बनाए हैं। आइपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 129.85 का है और 96 रन उनका बेस्ट स्कोर है। आइपीएल 2018 सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए 14 मैच खेले और इसमें उनके बल्ले से 411 रन निकले। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी