शशांक मनोहर ने टी-20 विश्व कप के लिए टैक्स में मांगी छूट

अगले साल 11 मार्च से तीन अप्रैल तक भारत में होने वाले आइसीसी विश्व टी-20 को लेकर बीसीसीआइ अध्यक्ष शशांक मनोहर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2015 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2015 08:09 PM (IST)
शशांक मनोहर ने टी-20 विश्व कप के लिए टैक्स में मांगी छूट

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। अगले साल 11 मार्च से तीन अप्रैल तक भारत में होने वाले आइसीसी विश्व टी-20 को लेकर बीसीसीआइ अध्यक्ष शशांक मनोहर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की।

बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बीमारी के कारण आइसीसी विश्व टी-20 की तैयारियां थम गईं थीं और इसकी आयोजन समिति की भी बैठक नहीं हो पाई थी, लेकिन शशांक ने आते ही इस पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। इसको लेकर उन्होंने जेटली से मुलाकात की है।

मनोहर ने जेटली से इस आइसीसी टूर्नामेंट के लिए टैक्स छूट में मांग की है। आइसीसी हमेशा से मेजबान देश से मनोरंजन कर सहित अन्य करों में छूट चाहता है और इसी को लेकर मनोहर ने वित्त मंत्री से बातचीत की। इस टूर्नामेंट के मुकाबले कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, धर्मशाला, नई दिल्ली, मोहाली और नागपुर में होंगे। आइसीसी का कहना है कि हम खिलाडिय़ों के विकास और कल्याण के लिए यह टूर्नामेंट आयोजित करते हैं और इसलिए हमें मनोरंजन कर और अन्य करों में छूट दी जाए। आइसीसी की इसी मांग को रखने के लिए मनोहर ने वित्त मंत्री से मुलाकात की।

मालूम हो कि एक समय जेटली बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने की दौड़ में सबसे आगे थे, लेकिन भाजपा सरकार में वित्त मंत्री बनने के बाद उन्होंने खुद को इससे अलग कर लिया, लेकिन बोर्ड में अभी भी उनका गहरा प्रभाव है। इस बैठक में आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भी उपस्थित थे। बैठक में आइपीएल ब्रांड की छवि को सुधारने के लिए भी चर्चा हुई। और यह तय हुआ है कि आइपीएल के वित्त मामलों और प्रबंधन मामलों को देखने के लिए बोर्ड से बाहर के तीन लोगों को रखा जाएगा। इनके नाम भी छांट लिए गए हैं और इस महीने होने वाली बीसीसीआइ की वार्षिक आम सभा में उस पर भी मुहर लगाई जा सकती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी