खत्म हुई नाराजगी, किवी टीम में लौटे रॉस टेलर

पिछले साल श्रीलंका दौरे के बाद रॉस टेलर को विवादास्पद तरीके से कप्तानी पद से हटाए जाने को लेकर हुई किरकिरी के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज के लिए एक बार फिर टीम में वापस बुलाया है। टेलर टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी खेलेंगे।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Feb 2013 11:13 AM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2013 11:13 AM (IST)
खत्म हुई नाराजगी, किवी टीम में लौटे रॉस टेलर

वेलिंगटन। पिछले साल श्रीलंका दौरे के बाद रॉस टेलर को विवादास्पद तरीके से कप्तानी पद से हटाए जाने को लेकर हुई किरकिरी के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज के लिए एक बार फिर टीम में वापस बुलाया है। टेलर टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी खेलेंगे।

विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले टेलर श्रीलंका दौरे के बाद अचानक कप्तानी पद से हटाए जाने पर इतने स्तब्ध थे कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय व प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दुख को दूर कर लिया था। हालांकि उन्होंने हाल ही में घरेलू सीरीज खेलकर क्रिकेट मैदान पर वापसी की है। इसके अलावा टेलर अगले हफ्ते इंग्लैंड के साथ होने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए न्यूजीलैंड एकादश की ओर से खेलेंगे। टेलर के अलावा टी-20 टीम में एक और नाम है जिसने सभी का ध्यान खींचा। वह हैं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन रदरफोर्ड के पुत्र हैमिश रदरफोर्ड का नाम। 23 साल के हैमिश ने इस सत्र में ओटागो के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से हटने वाले हरफनमौला क्रिकेटर एंड्रयू एलिस को टी-20 व वनडे सीरीज दोनों के लिए टीम में रखा गया है। तेज गेंदबाज इयान बटलर की भी ब्लैक कैप टीम में वापसी हुई है। इयान दिसंबर 2010 के बाद राष्ट्रीय टीम में शमिल हुए हैं। किवी टीम के कोच माइक हेसन ने कहा कि एंड्रयू ने पिछले सत्र में जोरदार प्रदर्शन किया था। वहीं टेलर विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं और हमारे टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित होंगे। हालांकि अंगूठे में चोट के कारण मुख्य तेज गेंदबाज टिम साउथी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऑकलैंड में नौ फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

घोषित टी-20 टीम:: ब्रैंडन मैकुलम [कप्तान], ट्रेंट बाउल्ट, इयान बटलर, ग्रैंट एलियट, एंड्रयू एलिस, जेम्स फ्रैंकलिन, मार्टिन गुप्टिल, रोनी हीरा, मिशेल मैक्केलेनघन, नाथन मैकुलम, कोलिन मुनरो, हैमिश रदरफोर्ड व रॉस टेलर। घोषित वनडे टीम:: ब्रैंडन मैकुलम [कप्तान], ट्रेंट बाउल्ट, ग्रैंट एलियट, एंड्रयू एलिस, जेम्स फ्रैंकलिन, मार्टिन गुप्टिल, मिशेल मैक्केलेनघन, नाथन मैकुलम, काइल मिल्स, कोलिन मुनरो, बीजे वाल्टिंग, केन विलियम्सन व रॉस टेलर।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी