रिषभ पंत व सूर्यकुमार को नहीं मिला मौका, दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, पहली बार वनडे में साथ खेलेंगे पांड्या बंधू

India vs England 1st ODI इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को डेब्यू का मौका मिला तो वहीं रिषभ पंत प्लेइंग इलेवन से बाहर किए गए। पहली बार वनडे में पांड्या बंधू एक साथ खेलते नजर आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 01:28 PM (IST)
रिषभ पंत व सूर्यकुमार को नहीं मिला मौका, दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, पहली बार वनडे में साथ खेलेंगे पांड्या बंधू
क्रुणाल पांड्या व प्रसिद्ध कृष्णा ने वनडे में डेब्यू किया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो नए चेहरों को शामिल किया गया। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या व प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार वनडे टीम में खेलने का मौका मिला और दोनों ने इस मैच के जरिए इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की। वनडे क्रिकेट में पहली बार हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी एक साथ खेलती नजर आएगी। दोनों ही ऑलराउंडर हैं जिसमें हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी करते हैं तो वहीं क्रुणाल पांड्या स्पिन गेंदबाजी करते हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज व टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। वनडे में इस मैच में ये जिम्मेदारी केएल राहुल ही निभाते नजर आएंगे। वहीं शिखर धवन की ओपनर के तौर पर टीम में वापसी हुई है। धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को भी इस मैच में मौका नहीं मिला है। 

पारी की शुरुआत रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन करेंगे तो वहीं विराट कोहली तीसरे नंबर पर रहेंगे। चौथे नंबर की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर पर रहेगी तो केएल राहुल मध्यक्रम यानी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। हार्दिक पांड्या को फिनिशर की भूमिका के लिए छठे नंबर पर रखा गया है। 

पहले वनडे में बतौर स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी हुई है, टीम इंडिया का ये चाइनामैन गेंदबाज काफी वक्त से अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी टीम मे कुलदीप यादव के साथ-साथ क्रुणाल पांड्या की होगी तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर व प्रसिद्ध कृष्णा हैं। भुवी तेज गेंदबाजों की अगुआई करेंगे। 

पहले वनडे के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। 

chat bot
आपका साथी