रवींद्र जड़ेजा ने हवा में उड़कर पकड़ा साल नहीं, बल्कि दशक का सबसे शानदार कैच; देखें Video

India vs New Zealand 2nd Test भारतीय टीम में एक बार फिर से रवींद्र जड़ेजा ने अपनी उपयोगिता दर्ज कराई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 08:59 AM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 11:47 AM (IST)
रवींद्र जड़ेजा ने हवा में उड़कर पकड़ा साल नहीं, बल्कि दशक का सबसे शानदार कैच; देखें Video
रवींद्र जड़ेजा ने हवा में उड़कर पकड़ा साल नहीं, बल्कि दशक का सबसे शानदार कैच; देखें Video

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand 2nd Test: शनिवार को जब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का फैसला किया गया था तो सबसे बड़ा सवाल ये सामने आया था कि प्रीमियर स्पिनर आर अश्विन की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा को क्यों टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि वे अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके रवींद्र जड़ेजा को लेकर ये बहस और बढ़ गई कि इससे अच्छा होता कि आर अश्विन ही खेलते। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में बतौर गेंदबाज और बतौर फील्डर उन्होंने जो योगदान दिया। उससे एक बार पिर से साबित हो गया है कि भारतीय टीम में रवींद्र जड़ेजा की उपयोगिता क्या है।

बतौर गेंदबाज पहले कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर को चलता किया और फिर एक शानदार गेंद पर कोलिन डिग्रैंडहोम को बोल्ड कर दिया। ये वही पिच है जहां काफी ज्यादा घास छोड़ी गई है। ऐसे में स्पिनर के लिए इस पिच पर कोई मदद नहीं है, लेकिन जड़ेजा ने 10 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 2 ओवर मेडेन फेंके। इस दौरान उन्होंने 22 रन भी खर्च किए, लेकिन दो सफलताएं अपनी टीम को दिलाईं, जिस समय टीम को विकेट की सख्त जरूरत थी। वहीं, इस मैच में उन्होंने दो शानदार कैच पकड़े। आखिरी का कैच तो इतना शानदार बताया जा रहा है कि ये इस साल का नहीं, बल्कि दशक का भी शानदार कैच हो सकता है।

हवा में उड़कर जड़ेजा ने पकड़ा कैच

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी का 72वां ओवर प्रगति पर था। नील वैग्नर और काइल जैमीसन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। भारतीय टीम को आखिरी के दो विकेटों की तलाश थी। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नील वैग्नर ने स्क्वायर लेग के ऊपर से खेलने की कोशिश की। वहां रवींद्र जड़ेजा फील्डिंग कर रहे थे। बाउंड्री लाइन से कई मीटर आगे खड़े जड़ेजा ने गेंद की टाइमिंग के हिसाब से हवा में छलांग लगाई और एक हाथ से ही जबरदस्त कैच पकड़ लिया। ऐसा उन्होंने पहली बार नहीं किया है, बल्कि वे अक्सर इस तरह का कैच पकड़ते हैं और टीम के लिए विकेट निकलवाते हैं। देखें इस कैच का शानदार वीडियो

Witness the epic catch by Ravindra Jadeja.

Might delete later.#NZvIND pic.twitter.com/RcOwmrHAdf— Subhayan Chakraborty (@CricSubhayan) March 1, 2020

chat bot
आपका साथी