Rashid Khan की हुई अफगानिस्तान टीम में वापसी, आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में करेंगे कप्तानी

राशिद खान सीरीज के बाद आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। चोट की वजह से अफगान स्टार बिग बैश लीग 13 और पीएसएल 9 से चूक गए और अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने जनवरी में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ यात्रा की लेकिन फिटनेस की वजह से वह टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Wed, 13 Mar 2024 11:58 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2024 11:58 PM (IST)
Rashid Khan की हुई अफगानिस्तान टीम में वापसी, आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में करेंगे कप्तानी
राशिद खान की हुई अफगानिस्तान टीम में वापसी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने टीम घोषित कर दी है। पीठ में चोट चलते टीम से बाहर चल रहे स्टार खिलाड़ी राशिद खान की वापसी हुई है। वह आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान का नेतृत्व करेंगे। राशिद, वनडे वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट से दूर हैं।

हालांकि, राशिद खान सीरीज के बाद आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। चोट की वजह से अफगान स्टार बिग बैश लीग 13 और पीएसएल 9 से चूक गए और अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने जनवरी में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ यात्रा की, लेकिन फिटनेस की वजह से वह टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

इन सीरीज से बाहर थे राशिद खान

राशिद की अनुपस्थिति में, सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने वनडे वर्ल्ड कप के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम का नेतृत्व किया था। अफगानिस्तान ने उन तीन सीरीज में संयुक्त अरब अमीरात, भारत और श्रीलंका का सामना किया और केवल संयुक्त अरब अमीरात को 2-1 से हराने में सफल रहा, जबकि भारत से 3-0 और श्रीलंका से 2-1 से हार गया।

15 मार्च से खेली जाएगी सीरीज

इस बीच, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने के बाद मुजीब उर रहमान की भी अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। उनके दाहिने हाथ में मोच आ गई थी और अब वह वापसी कर रहे हैं। तीन मैचों की टी20 सीरीज 15 मार्च से अफगानिस्तान के घर में शुरू हो रही है।

अफगानिस्तान टी20 टीम:-

राशिद खान (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सेदिक अटल, इजाज अहमदजई, इशाक रहीमी (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, नांग्याल खारोताई, अजमत उमरजई, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, वफदर मोमंद, फरीद मलिक, नवीन उल हक, फजल हक फारूकी

chat bot
आपका साथी