राहुल ने दूसरे टेस्ट में इस वजह से विनिंग शॉट खेलने का मौका दिया पृथ्वी शॉ को

पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 08:09 PM (IST) Updated:Mon, 15 Oct 2018 09:54 PM (IST)
राहुल ने दूसरे टेस्ट में इस वजह से विनिंग शॉट खेलने का मौका दिया पृथ्वी शॉ को
राहुल ने दूसरे टेस्ट में इस वजह से विनिंग शॉट खेलने का मौका दिया पृथ्वी शॉ को

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए 72 रन का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल व पृथ्वी शॉ ने आसानी से हासिल कर लिया था। हालांकि खेल के अंत में भारत को जीत के लिए सिर्फ एक रन बनाने थे लेकिन राहुल ने चार गेंदें खेलकर एक भी रन नहीं बनाए। अब ये साफ हो गया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया था। 

पृथ्वी शॉ ने बताया कि लोकेश भाई जीत के लिए जरूरी एक रन आसानी से बना सकते थे लेकिन मैंने उनसे आग्रह किया कि विनिंग शॉट मुझे लगाने दें और उन्होंने मेरी बात मान ली। राहुल ने चार गेंदें खेली और रन नहीं बनाए। इसके बाद अगले ओवर में पृथ्वी ने विजयी शॉट लगाया। भारत ने दूसरे टेस्ट में इंडीज को 10 विकेट से हराया। वहीं मेहमान टीम को पहले टेस्ट में भी पारी और 272 रन से बड़ी हार मिली थी। भारत ने इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर दिया और मेहमान टीम को लगातार सातवें टेस्ट सीरीज में हराया। भारत में ये टीम इंडिया की लगातार दसवीं टेस्ट सीरीज जीत थी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। पृथ्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही ये खिताब हासिल किया। पृथ्वी ने इस टेस्ट सीरीज में इंडीज के खिलाफ तीन पारियां खेली और 134,70,33* रन की पारी खेली। पृथ्वी की तारीफ करते हुए टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उनमें सचिन तेंदुलकर, सहवाग व लारा इन तीनों खिलाड़ियों की छवि झलकती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी