चेतेश्वर पुजारा को पूर्व क्रिकेटर अजहर ने दी ये अहम सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मो. अहजरुद्दीन ने चेतेश्वर पुजारा को एक अहम सलाह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 02 Apr 2017 03:08 PM (IST) Updated:Sun, 02 Apr 2017 03:22 PM (IST)
चेतेश्वर पुजारा को पूर्व क्रिकेटर अजहर ने दी ये अहम सलाह
चेतेश्वर पुजारा को पूर्व क्रिकेटर अजहर ने दी ये अहम सलाह

 मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मो. अहजरुद्दीन ने चेतेश्वर पुजारा को एक अहम सलाह दी। उन्होंने कहा कि पुजारा आइपीएल10 का हिस्सा नहीं है ऐसे में उन्हें काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। इससे उन्हें भविष्य में विदेशी दौरों में उछाल और धूमने वाली गेंदों को खेलने में मदद मिलेगा। 

अजहर ने कहा कि पुजारा को आइपीएल के दौरान मिले समय का इस्तेमाल काउंटी क्रिकेट खेलकर करना चाहिए। इसका उन्हें तब फायदा मिलेगा जब वो आने वाले समय में इंग्लैंड या दूसरे देशों के दौरे पर जाएंगे जहां गेंद में उछाल होती है। अजहर ने कहा कि चोटिल भारतीय खिलाड़ियों का आइपीएल से हटना सही कदम है। अगर वो फिट नहीं हैं तो उन्हें खेलने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि गांगुली की कहना बिल्कुल सही है कि विराट मैदान पर भावुक नजर आए जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हुई। 

हैदराबाद क्रिकेट के संघ के चुनावों के बारे में अजहर ने कहा कि चुनाव न्यायमूर्ति लोढ़ा पैनल की सिफारिशों के अनुसार नहीं कराए गए। अजहर ने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है हालांकि मैं अदालत के फैसले का पूरा सम्मान करता हूं, लेकिन मेरी निजी राय है कि जब चुनाव कराए गए तब लोढा पैनल की सिफारिशों का अनुसरण नहीं किया गया। अजहर ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था, लेकिन चुनाव अधिकारी के राजीव रेड्डी ने उसे नामंजूर कर दिया था।

अजहर ने पूर्व बीसीसीआइ और सीसीआई अध्यक्ष राजसिंह को बेजोड़ इंसान और अपने लिए पिता जैसा करार दिया। अजहर को तभी भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया जब राजसिंह भारतीय चयनसमिति के अध्यक्ष थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी