इस भारतीय दिग्गज ने बैटिंग कोच के लिए BCCI को भेजा आवेदन, ट्रैक रिकॉर्ड है शानदार

टीम इंडिया के हेड कोच समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है.

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 05:56 PM (IST)
इस भारतीय दिग्गज ने बैटिंग कोच के लिए BCCI को भेजा आवेदन, ट्रैक रिकॉर्ड है शानदार
इस भारतीय दिग्गज ने बैटिंग कोच के लिए BCCI को भेजा आवेदन, ट्रैक रिकॉर्ड है शानदार

मुंबई, पीटीआइ। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के लिए टैलेंटेड खिलाड़ी खोजने वाले प्रवीण आमरे ने भारतीय टीम के बैटिंग कोच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को अपना आवेदन समय रहते भेज दिया है। इस तरह प्रवीण आमरे ने अपनी टोपी बैटिंग कोच के लिए बीसीसीआइ के पाले में डाल दी है, जिसका फैसला कपिल देव वाली कमेटी को करना है। 

50 वर्षीय प्रवीण आमरे साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने के लिए याद किए जाते हैं।बैटिंग कोच की जॉब के लिए प्रवीण आमरे ने आवेदन किया है। डरबन टेस्ट में शतक जड़ने वाले प्रवीण आमरे ने भारतीय टीम के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 425 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं, भारत के लिए 37 वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रतिनिधित्व करने वाले प्रवीण आमरे ने दो अर्धशतकों के साथ 513 रन बनाए हैं। स्वर्गीय रमाकांत आचरेकर के छात्र रहे प्रवीण आमरे ने मुंबई की रणजी टीम को भी अपनी कोचिंग की सेवाएं दी हैं। प्रवीण आमरे के रहते मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी भी जीती थी। 

फिलहाल, प्रवीण आमरे युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका(USA) की क्रिकेट टीम के बैटिंग कंसलटेंट हैं। गौरतलब है कि बीसीसीआइ ने टीम इंडिया के हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच समेत कई और पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसकी आखिरी तारीख 30 जुलाई है।  

वहीं, अगर टीम इंडिया के मौजूदा बैटिंग कोच की बात करें तो वे संजय बांगर हैं, जो पिछले दो साल से रवि शास्त्री की अगुवाई में टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं। टीम इंडिया का मौजूदा कोचिंग स्टाफ वेस्टइंडीज दौरे तक है। इसी बीच नए सपोर्ट स्टाफ का ऐलान होना है, जिसके लिए कई खिलाड़ी आवेदन कर चुके हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी