पीसीबी की बीसीसीआइ से दौरा कायम रखने की अपील

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को पत्र लिखकर इस वर्ष दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज के बारे में पूछताछ की। दोनों देशों के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान इस वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में पूर्ण सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने वाला है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2015 01:02 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2015 01:05 PM (IST)
पीसीबी की बीसीसीआइ से दौरा कायम रखने की अपील

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को पत्र लिखकर इस वर्ष दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज के बारे में पूछताछ की। दोनों देशों के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान इस वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में पूर्ण सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने वाला है।

हालांकि दोनों देशों के बीच सीमा पर चल रहे तनाव और राजनीतिक टकराव के कारण इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर ने कुछ ही दिन पहले इस प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज का विरोध किया था। अनुराग ने ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्तान जब तक भारत से भागे माफिया दाऊद इब्राहिम को पनाह देता रहेगा और कश्मीर में अलगाववादियों को भड़काता रहेगा क्रिकेट संबंध बहाल नहीं हो सकते।

पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि खेलों को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए और बीसीसीआइ से प्रस्तावित सीरीज कायम रखने की अपील की है। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने शहरयार के बयान का उल्लेख करते हुए लिखा है, 'राजनीति में ऊपर-नीचे होता रहता है और क्रिकेट को इससे अलग रखा जाना चाहिए। क्रिकेट दो देशों के बीच शांति बहाली में एक अहम हथियार है। अनुराग को इस सीरीज को संभव बनाने पर काम करना चाहिए।हालांकि इससे पहले शहरयार भी इस सीरीज के होने में संदेह व्यक्तकर चुके हैं। अब इसका भविष्य भारत के गृह मंत्रालय पर निर्भर करता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी