सचिन को 97 रन पर बोल्ड करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजी का करियर हुआ खत्म, आखिरी मैच में रो पड़े गुल

पाकिस्तान के घरेलू लीग नेशनल टी20 कप के मुकाबले से गुल ने अपने करियर का अंत किया। मैच के बाद मिली भावुक विदाई पर गुल रो पड़े। गार्ड ऑफ ऑनर के साथ पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज को सम्मनजनक विदाई दी गई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 01:35 AM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 11:53 AM (IST)
सचिन को 97 रन पर बोल्ड करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजी का करियर हुआ खत्म, आखिरी मैच में रो पड़े गुल
सचिन तेंदुलकर का विकेट हासिल करने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज उमर गुल (फोटो - ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने शुक्रवार को अपने क्रिकेट करियर की आखरी मैच खेलकर विदाई ली। पाकिस्तान के घरेलू लीग नेशनल टी20 कप के मुकाबले से उन्होंने अपने करियर का अंत किया। मैच के बाद मिली भावुक विदाई पर गुल रो पड़े। गार्ड ऑफ ऑनर के साथ पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज को सम्मनजनक विदाई दी गई।

नेशनल टी20 कप के आखिरी मुकाबले के बाद मिली विदाई से भावुक होकर गुल हो पड़े। उन्होंने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस और उनका साथ देने के लिए मैनेजमेंट को शुक्रिया कहा। गुल ने लिखा, "बेहद भारी दिल से और बहुत सोचने के बाद मैंने इस नेशनल टी20 कप के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लिया। मैंने पाकिस्तान के लिए हमेशा ही पूरे दिल से और 100 फीसदी कड़ी मेहनत के साथ खेला। क्रिकेट है और हमेशा ही मेरा प्यार रहेगा।"

With a very heavy heart and after a lot of thinking, i have decided to bid farewell to all formats of cricket after this National T20 Cup. I have always played for Pakistan with all my heart and 100% of hardwork. Cricket is and will always be my love n passion 1/3

— Umar Gul (@mdk_gul) October 16, 2020

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने अपने संन्यास की घोषणा पिछले महीने ही कर दी थी। साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू वनडे खेलने वाले गुल ने सितंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। पाकिस्तान के लिए गुल ने 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले थे। इस दौरान 163 टेस्ट, 179 वनडे और 85 टी20 विकेट हासिल किए।

The end of an era - as Umar Gul retires from cricket #NationalT20Cup #Cricket pic.twitter.com/iiUo2fEcII— Saj Sadiq (@Saj_PakPassion) October 16, 2020

सचिन का यादगार विकेट

भारत को दौरे पर साल 2007 में ग्वालियर वनडे में गुल ने सचिन तेंदुलकर को 97 रन पर बोल्ड किया था। सचिन शतक से चूक गए थे लेकिन इस मैच में वो प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। इस मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। यह विकेट गुल के लिए काफी यादगार रहा और इसे वो अब भी करियर के सबसे बेहतरीन पल में से एक मानते हैं। 

chat bot
आपका साथी