एक कैच..और सन्न रह गए सचिन-अंबानी!

[शिवम् अवस्थी],नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज में भले ही ऑस्ट्रेलिया लगातार जीत के साथ अपना दबदबा बनाए हुए है। तीसरे वनडे में भी कंगारू टीम ने जीत की हैट्रिक पूरी की लेकिन इस मैच में कैरेबियाई टीम के खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड का एक कैच ऐसा था जिसने इस आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे दाम [5.3 करोड़ रुपये] में बिकने वाले ग्लेन मैक्सवेल और मैदान में बैठे हजारों दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए। दिलचस्प बात यह है कि आउट होने वाला खिलाड़ी मुंबई इंडियंस का सबसे नया और महंगा खिलाड़ी है व कैच लेने वाला भी मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम की जान। यानी जीत भी मुंबई की और झटका भी उन्हीं को लगा।

By Edited By: Publish:Wed, 06 Feb 2013 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2013 10:07 PM (IST)
एक कैच..और सन्न रह गए सचिन-अंबानी!

[शिवम् अवस्थी],नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज में भले ही ऑस्ट्रेलिया लगातार जीत के साथ अपना दबदबा बनाए हुए है। तीसरे वनडे में भी कंगारू टीम ने जीत की हैट्रिक पूरी की लेकिन इस मैच में कैरेबियाई टीम के खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड का एक कैच ऐसा था जिसने इस आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे दाम [5.3 करोड़ रुपये] में बिकने वाले ग्लेन मैक्सवेल और मैदान में बैठे हजारों दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए। दिलचस्प बात यह है कि आउट होने वाला खिलाड़ी मुंबई इंडियंस का सबसे नया और महंगा खिलाड़ी है व कैच लेने वाला भी मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम की जान। यानी जीत भी मुंबई की और झटका भी उन्हीं को लगा। जाहिर तौर पर मुंबई के मालिक यानी अंबानी और उनके कप्तान सचिन तेंदुलकर भी मैक्सवेल के प्रदर्शन पर नजर रख रहे होंगे और इस कैच के बाद कुछ पल के लिए वह भी तय नहीं कर पाए होंगे कि खुशी मनाएं या नहीं।

यह बेहतरीन कैच हुआ मैच के 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब कंगारू टीम एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर थी और पिच पर मौजूद कंगारू ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल लंबा शॉट खेलने की फिराक में थे। चार रन पर खेल रहे मैक्सवेल ने सुनील नरेन की गेंद पर लेग साइड पर स्लाग शॉट मारते हुए छक्के के लिए प्रयास किया। गेंद सीधे 45 डिग्री एंगल से पूरी रफ्तार के साथ बाउंड्री पार जा रही थी लेकिन तभी 6 फुट 5 इंच का एक कैरिबियाई फील्डर ठीक बाउंड्री पर हवा में लहराता दिखा और जब वह नीच गिरा तो मैदान पर मौजूद दर्शकों सहित मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी व बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल का मुंह भी खुला का खुला रह गया क्योंकि युवा कैरेबियाई खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड एक हाथ से एक धमाकेदार कैच पकड़ चुके थे और आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का चैप्टर बंद हो चुका था। इत्तेफाक की बात यही रही कि यह कैच मुंबई इंडियंस के मौजूदा खिलाड़ी पोलार्ड ने पकड़ा और आउट हुए मुंबई इंडियंस द्वारा ही खरीदे गए इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल। अंबानी परिवार व सचिन तेंदुलकर भी यह सोच रहे होंगे कि आखिर इस बेहतरीन कैच में उनकी जीत हुई है या हार।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी