इशांत के 'छक्के' ने न्यूजीलैंड के होश उड़ाए, अब धवन की बारी

पहले टेस्ट की हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में बढि़या शुरुआत की है। ईशांत शर्मा के (6 विकेट) और मोहम्मद शमी (4 विकेट) की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को लगातार झटके देते हुए मेजबान टीम को 192 के छोटे स्कोर पर ढेर कर दिया। जवाब में भारत दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बना चुका है और शिखर धवन (नाबाद 71) व नाइटवॉचमैन के तौर पर आए इशांत शर्मा (नाबाद 3) पिच पर टिके हुए हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Feb 2014 10:18 AM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2014 01:07 PM (IST)
इशांत के 'छक्के' ने न्यूजीलैंड के होश उड़ाए, अब धवन की बारी

वेलिंगटन। पहले टेस्ट की हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में बढि़या शुरुआत की है। ईशांत शर्मा के (6 विकेट) और मोहम्मद शमी (4 विकेट) की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को लगातार झटके देते हुए मेजबान टीम को 192 के छोटे स्कोर पर ढेर कर दिया। जवाब में भारत दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बना चुका है और शिखर धवन (नाबाद 71) व नाइटवॉचमैन के तौर पर आए इशांत शर्मा (नाबाद 3) पिच पर टिके हुए हैं।

आज सुबह भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। हामिश रदरफोर्ड को ईशांत ने आउट कर कीवियों को पहला झटका दिया। इसके बाद तो ईशांत ने न्यूजीलैंड की टीम को संभलने का कोई मौका ही नहीं दिया और लंच तक कीवियों के 51 रन पर चार विकेट गिर चुके थे। लंच के बाद भी कीवी टीम संभल नहीं पाई और न्यूजीलैंड को कम स्कोर पर ढेर करने में ईशांत का शमी ने बखूबी साथ निभाया। ईशांत ने 6 और शमी ने चार विकेट लिए। ईशांत का यह एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

न्यूजीलैंड की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 50 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया। फॉर्म में चल रहे युवा केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए, जबकि डेब्यू कर रहे टॉम लाथम को ईशांत शर्मा ने खाता भी नहीं खोलने दिया। इसके अलावा कोरी एंडरसन ने जरूर 24 रन बनाकर संघर्ष किया जबकि पुछल्ले बल्लेबाजों में जिमी नीशम (33) और टिम साउथी (32) ने किसी तरह स्कोर को 192 के करीब ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में उतरे भारतीय बल्लेबाज से धैर्य से खेलने की उम्मीद थी लेकिन कीवियों ने मुरली विजय (2) को सिर्फ 2 के स्कोर पर पहला झटका जल्दी दे दिया। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम संभल गई और पुजारा व धवन ने 87 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। टीम इंडिया जब 89 के स्कोर पर थी तब ट्रेंट बोल्ट ने एक शानदार अंदर आती गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को एलबीडब्ल्यू किया और भारत को दूसरा झटका दे दिया। इस समय तक धवन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और वो काफी लय में भी नजर आ रहे हैं। दिन के अंतिम ओवरों को नजर में रखते हुए नाइटवॉचमैन के तौर पर इशांत शर्मा को भेजा गया और वो धवन (नाबाद 71) के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक टिके रहे।

chat bot
आपका साथी