डेल स्टेन ने अपनी बेस्ट इलेवन में नहीं चुना कोई भारतीय, डिविलियर्स का भी काट दिया पत्ता

डेल स्टेन ने अपनी एक बेस्ट इलेवन तैयार की है जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। यहां तक कि डिविलियर्स का भी उन्होंने पत्ता काट दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 02:16 PM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 02:16 PM (IST)
डेल स्टेन ने अपनी बेस्ट इलेवन में नहीं चुना कोई भारतीय, डिविलियर्स का भी काट दिया पत्ता
डेल स्टेन ने अपनी बेस्ट इलेवन में नहीं चुना कोई भारतीय, डिविलियर्स का भी काट दिया पत्ता

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बेस्ट इलेवन बनाई है। इस बेस्ट इलेवन टीम में डेल स्टेन ने उन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिनके साथ या तो वे खेले हैं या फिर उनके खिलाफ खेले हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन में प्रोटियाज दिग्गज डेल स्टेन ने एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी है। यहां तक कि सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और रोहित शर्मा के खिलाफ भी खेले हैं।

डेल स्टेन ने अपनी इस बेस्ट इलेवन में सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है। स्टेन ने श्रीलंकाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान गेंदबाज ब्रेट ली को अपनी बेस्ट इलेवन में जगह दी है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ट्ववीट कर बताया है कि उन्होंने इस टीम में स्कूल के बॉलिंग पार्टनर, अपने बेस्ट फ्रेंड और क्लब कैप्टन को टीम में चुना है। यहां तक कि उन्होंने एबी डिविलियर्स को भी टीम में जगह नहीं दी है।

दमदार गेंदबाज डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी है। डेल स्टेन ने नंबर 3 पर अपने बेस्ट फ्रेंड को डेव हॉकेन को जगह दी है। नंबर चार पर स्टेन ने जैक कैलिस को चुना है, जो कि महान ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हैं। नंबर चार पर उन्होंने जॉन्टी रोड्स को टीम में स्थान दिया है।

विकेटकीपर और साउथ अफ्रीकाई टीम के मौजूदा सीमित ओवरों के कप्तान क्विंटन डिकॉक को डेल स्टेन ने नंबर 6 पर रखा है। ब्रेट ली, साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल हैरिस और महान तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को उन्होंने गेंदबाजी विभाग में जगह दी है। अपने करियर में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच एबी डिविलियर्स के साथ खेलने वाले डेल स्टेन ने उन्हीं को जगह नहीं दी है।

डेल स्टेन की Best XI जिनके साथ या फिर उनके खिलाफ वे खेले हैं

कुमार संगकारा, ग्रीम स्मिथ, डेव हॉकेन, जैक कैलिस, जॉन्टी रोड्स, क्विंटन डिकॉक, ब्रेट बारगैची, पीटर लॉम्बार्ड, ब्रेट ली, पॉल हैरिस और एलन डोनाल्ड। इनमें से ब्रेट बारगैची और पीटर लॉम्बार्ड उनके स्कूल के साथी हैं।

chat bot
आपका साथी