भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 04:54 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 06:54 PM (IST)
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के ठीक बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों के लिए न्यूजीलैंड की टीम में मिचेल सैंटनर, टॉम लाथम और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की वापसी हुई है। दोनों देशों के बीच 23 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। इस वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की टी 20 सीरीज भी खेलेंगे। 

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों कमाल की फॉर्म में है। हाल ही में इस टीम ने पाकिस्तान को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वहीं श्रीलंका को भी टेस्ट व वनडे सीरीज में मात दी थी। कीवी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि भारत के साथ उसका मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। सैंटनर की दस महीनों के बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। वो बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं साथ ही निचलेक्रम में वो अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वो घुटने में हुई सर्जरी की वजह से क्रिकेट से दूर थे। 

ऑलराउंडर ग्रैंडहोम व बल्लेबाज टॉम लाथम भी वनडे टीम में वापसी हो गई है। इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान आराम दिया गया था। वहीं लेग स्पिनर टॉड एस्टल और ऑलराउंडर जेम्स नीशाम को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। 

 वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम-

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, रॉस टेलर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी। 

वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम- 

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, शुभमन गिल, एमएस धौनी, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी