दक्षिण अफ्रीकी कोच ने नागपुर की पिच को दोष देने से किया इंकार

एक तरह जहां भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के लिए उपयोग में लाई गई वीसीए स्टेडियम की पिच की आलोचना हो रही है, वहीं आश्चर्यजनक ढंग से मेहमान टीम के कोच ने पिच को दोष देने से इंकार कर दिया है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2015 01:40 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2015 02:17 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीकी कोच ने नागपुर की पिच को दोष देने से किया इंकार

नागपुर। एक तरह जहां भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के लिए उपयोग में लाई गई वीसीए स्टेडियम की पिच की आलोचना हो रही है, वहीं आश्चर्यजनक ढंग से मेहमान टीम के कोच ने पिच को दोष देने से इंकार कर दिया है।

द. अफ्रीकी कोच रसेल डोमिंगो ने तीसरे टेस्ट में अपनी टीम की हार के लिए पिच को दोष देने से इंकार किया। उन्होंने कहा- यदि आप जीत रहे हो तो पिच की आलोचना करना आसान होता है, लेकिन यदि आप हार रहे हो और पिच को दोष देंगे तो यह मुश्किल होता है। भारत ने अपनी ताकत के हिसाब से पिच बनाई और उनके स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। घरेलू स्पिनर्स ने उत्कृष्ठ गेंदबाजी की और इस वक्त पिच की आलोचना करना ठीक नहीं है।

डोमिंगो ने कहा- हम जानते है कि हम अपनी क्षमता के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए। इस सीरीज में बल्लेबाजी करना बहुत चुनौतीपूर्ण हो गया है और सिर्फ मुरली विजय ही एक उम्दा पारी खेल पाए है। हम ज्यादा रन नहीं बना पाए, लेकिन भारतीय टीम भी हमसे बहुत अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई है। लेकिन उन्होंने इतने ज्यादा रन तो बना ही लिए कि उन्हें जीत मिल गई। भारतीय स्पिनर्स की क्वालिटी और परिस्थितियों ने हमारा काम मुश्किल कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारे टीम में कई खिलाड़ी ऐसे भी है जो इससे पहले कभी भारत में टेस्ट सीरीज नहीं खेले है। इस लिहाज से देखा जाए तो यह उनके लिए सीखने का अच्छा मौका है।

दक्षिण अफ्रीकी कोच ने जहां संभले हुए लहजे में नागपुर की पिच के बारे में बात की, वहीं मेहमान कप्तान हाशिम अमला ने इसे सबसे चुनौतीपूर्ण करार दिया। इस पिच की माइकल वॉन, ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू हेडन ने भी जमकर आलोचना की थी। टेस्ट के पहले दिन महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी वीसीए स्टेडियम की पिच पर सवाल उठाते हुए इस पर चौथी पारी में बल्लेबाजी करना असंभव करार दिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी