खराब थी नागपुर पिच : मैच रेफरी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज पिच को लेकर विवादों में घिर गई है। मैच रेफरी जेफ क्रो ने नागपुर की पिच को खराब करार दिया है। टेस्ट मैच तीन दिन में समाप्त होने के बाद से ही इस पिच की काफी आलोचना हो

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2015 08:07 PM (IST)
खराब थी नागपुर पिच : मैच रेफरी

दुबई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज पिच को लेकर विवादों में घिर गई है। मैच रेफरी जेफ क्रो ने नागपुर की पिच को खराब करार दिया है। टेस्ट मैच तीन दिन में समाप्त होने के बाद से ही इस पिच की काफी आलोचना हो रही है।

ऐसे में पिच को खराब करार दिए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को शर्मिदगी उठानी पड़ सकती है। विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड बोर्ड अध्यक्ष शशांक मनोहर का होम ग्राउंड भी है। मैच रेफरी जेफ क्रो ने नागपुर पिच की रिपोर्ट आइसीसी को सौंपी है, जिसमें उन्होंने पिच के प्रदर्शन पर चिंता जताई है। इसके अलावा बीसीसीआइ को यह रिपोर्ट भेजी जा चुकी है और उसे 14 दिनों के भीतर जवाब दाखिल करना है।

बीसीसीआइ द्वारा जवाब किए जाने के बाद आइसीसी के महाप्रबंधक, आइसीसी के मैच रेफरी रंजन मदुगले नागपुर मैच की वीडियो फुटेज देखने के बाद ही पिच को खराब करार देने या जुर्माना लगाने जैसे किसी नतीजे पर पहुंच सकेंगे। नागपुर टेस्ट में भारत ने अपनी पारी में 215, जबकि दूसरी पारी में 173 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली महज 79 रन पर ढेर हो गई थी और दूसरी पारी में वह 185 रन ही बना सकी थी। इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के माइकल वॉन ने पिच की तीखी आलोचना की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी