शतकवीर मुरली विजय ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन भारत के सलामी बल्‍लेबाज मुरली विजय ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया। ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर शतक जड़ने के साथ ही मुरली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Wed, 17 Dec 2014 10:21 AM (IST) Updated:Wed, 17 Dec 2014 12:32 PM (IST)
शतकवीर मुरली विजय ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

ब्रिसबेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया।

ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर शतक जड़ने के साथ ही मुरली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस ग्राउंड पर मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाज के द्वारा लगाया गया पहला शतक है। यानि मुरली विजय पहले ऐसे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं जिसने गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर शतक लगाया हो। इससे पहले किसी भी मेहमान टीम का सलामी बल्लेबाज इस ग्राउंड पर शतक नहीं लगा पाया था।

पढ़ें - पुजारा को गलत आउट दिया, कंगारू कप्तान ने जताया अफसोस

मुरली विजय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का 5वां शतक जड़ा। उन्होंने 175 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस ग्राउंड पर इससे पहले किसी विदेशी ओपनर द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के जॉय क्रू ने नाम था। क्रू ने 6 दिसंबर 1968 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 83 रनों की पारी खेली थी।

गाबा ग्राउंड के टॉप विदेशी ओपनर :
मुरली विजय, भारत - 144 रन

जॉय क्रू, वेस्टइंडीज - 83 रन

बिल एथी, इंग्लैंड - 76

चार्ली बर्नेट, इंग्लैंड - 69 रन

मैथ्यू सिंक्लेयर - 69 रन

इस मैच का फुलस्कोरबोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी