वनडे सीरीज से पहले अभ्यास मैच में मिल सकता है धौनी को मौका

भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले होने वाले दो अभ्यास मैचों में मौका मिल सकता है।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 06 Dec 2016 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2016 05:51 PM (IST)
वनडे सीरीज से पहले अभ्यास मैच में मिल सकता है धौनी को मौका

नई दिल्ली। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले होने वाले दो अभ्यास मैचों में मौका मिल सकता है। भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज का आगाज 15 जनवरी से पुणे में होगा।

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज होना है। इस सीरीज को ध्यान में रखते हुए 10 और 12 जनवरी को इंडिया-ए और इंग्लैंड के बीच सीसीआइ ग्राउंड (मुंबई) पर दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे। अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार कोई वनडे सीरीज खेलने वाले भारतीय कप्तान धौनी अगर सीधे 15 जनवरी को वनडे सीरीज में उतरे तो 77 दिन के बाद वो कोई सीरीज खेल रहे होंगे। ऐसे में उनको मैच अभ्यास मिल सके इसलिए वॉर्म-अप मुकाबलों में उन्हें मौका दिया जा सकता है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

धौनी हाल में लगातार झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास करते रहे हैं। झारखंड की टीम रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट राउंड में पहुंच चुकी है। हालांकि झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजेश वर्मा ने साफ कर दिया है कि धौनी झारखंड की टीम के साथ सिर्फ एक मेंटर के रूप में जुड़े हुए थे और वो रणजी में नहीं उतरेंगे क्योंकि वो पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैचों के लिए इंडिया-ए टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में धौनी को शामिल करते हैं या रिषभ पंत को, जो कि पहले से फॉर्म में हैं, या फिर मुमकिन है कि दोनों को ही मौका दे दिया जाए।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी