ऐसे तैयार हो रहा है दक्षिण अफ्रीका का 'सीक्रेट मिशन', बचके टीम इंडिया!

इस बात को लेकर कोई अस्पष्टता नहीं है कि भारत पहले टेस्ट में जिस पिच पर दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा वह गेंदबाजों की मददगार है। वांडरर्स की हरी भरी पिच को लेकर खेलप्रेमियों में खासी उत्सुकता बन गई है कि बुधवार से खेले जाने वाले मैच में वह किस तरह का व्यवहार करेगी। विकेट के बारे में पूछे जाने पर

By Edited By: Publish:Tue, 17 Dec 2013 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2013 10:46 AM (IST)
ऐसे तैयार हो रहा है दक्षिण अफ्रीका का 'सीक्रेट मिशन', बचके टीम इंडिया!

जोहनिसबर्ग, देवाशीष दत्ता (मिड-डे)। इस बात को लेकर कोई अस्पष्टता नहीं है कि भारत पहले टेस्ट में जिस पिच पर दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा वह गेंदबाजों की मददगार है। वांडरर्स की हरी भरी पिच को लेकर खेलप्रेमियों में खासी उत्सुकता बन गई है कि बुधवार से खेले जाने वाले मैच में वह किस तरह का व्यवहार करेगी।

विकेट के बारे में पूछे जाने पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्केल ने कहा, 'वांडरर्स की पिच हमेशा से तेज और उछाल भरी है। इसका किस तरह इस्तेमाल करना है, यह निर्णायक साबित हो सकता है। हम इस स्थिति का लाभ उठाना चाहेंगे। भारतीय गेंदबाजों को पहले वनडे में यहां सही लाइन लैंग्थ पाने में काफी दिक्कत हुई थी। उन्हें हालात के अनुसार ढलने में कुछ समय लगेगा। इसलिए हम परिस्थिंतियों का पहले फायदा उठाकर दबाव बना सकते हैं।' मोर्केल से इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद की जा रही है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोर्केल जब सोमवार को नेट प्रैक्टिस के लिए आए तो उन्हें अपना किटबैग खींचते देखा गया। उनके गले में एक छोटा साइकिल टायर था और जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह गुप्त है। बाद में उन्हें वह टायर गुड लैंग्थ स्पॉट पर रखकर उसी जगह पर गेंद डालते देखा गया। उनके साथी गेंदबाज वर्नाेन फिलेंडर और डेल स्टेन ने भी दूसरी पिच पर अभ्यास किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी