दूसरी बार इंग्लैंड का कोच बनने का गौरव हासिल किया मूर्स ने

पीटर मूर्स को इंग्लैंड के मुख्य कोच के रूप में दूसरा मौका दिया गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा की। दूसरी बार इंग्लैंड का कोच बनने वाले पहले व्यक्ति मूर्स जिंबाब्वे के एंडी फ्लावर की जगह लेंगे, जिन्होंने एशेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 की शिकस्त के बाद अपना पद छोड़ दिया थ

By Edited By: Publish:Sun, 20 Apr 2014 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 20 Apr 2014 10:34 AM (IST)
दूसरी बार इंग्लैंड का कोच बनने का गौरव हासिल किया मूर्स ने

लंदन। पीटर मूर्स को इंग्लैंड के मुख्य कोच के रूप में दूसरा मौका दिया गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा की। दूसरी बार इंग्लैंड का कोच बनने वाले पहले व्यक्ति मूर्स जिंबाब्वे के एंडी फ्लावर की जगह लेंगे, जिन्होंने एशेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 की शिकस्त के बाद अपना पद छोड़ दिया था।

मूर्स ने 2007 से 2009 के बीच सात टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का मार्गदर्शन किया, लेकिन 2009 में केविन पीटरसन के साथ मतभेद के बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा। मतभेद के कारण पीटरसन को भी इंग्लैंड की कप्तानी गंवानी पड़ी थी। ईसीबी ने हालांकि हाल में एशेज में शर्मनाक हार के बाद पीटरसन का अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त कर दिया।

मूर्स की नियुक्ति के बाद सीमित ओवरों के कोच एश्ले जाइल्स के लिए कोई भूमिका नहीं बचेगी, क्योंकि इंग्लैंड ने सभी तीन प्रारूपों में एक ही कोच रखने का फैसला किया है। फ्लावर हालांकि ईसीबी से जुड़े रहेंगे। उन्होंने पिछले महीने एलीट कोचिंग का तकनीकी निदेशक बनाया गया। ईसीबी ने यह नया पद तैयार किया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी