LLC: मोहम्‍मद कैफ वो शेर है जो नहीं हुआ बूढ़ा, मैच में लपके दो अविश्‍वसनीय कैच, वीडियो देखने से मन नहीं भरेगा

Mohammad Kaif two stunning catches in LLC भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ 42 की उम्र में भी एकदम फिट नजर आए। एशिया लायंस के खिलाफ मोहम्‍मद कैफ ने दो बेहतरीन कैच लपके। फैंस बार-बार इस वीडियो को देखना पसंद कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 08:58 AM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 08:58 AM (IST)
LLC: मोहम्‍मद कैफ वो शेर है जो नहीं हुआ बूढ़ा, मैच में लपके दो अविश्‍वसनीय कैच, वीडियो देखने से मन नहीं भरेगा
Mohammad Kaif two stunning catches in LLC: मोहम्‍मद कैफ

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ के लिए मानो उम्र कोई मायने नहीं रखती। 42 साल की उम्र में भी कैफ बहुत फिट हैं। इसका नमूना उन्‍होंने शनिवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट में बखूबी पेश किया। इंडिया महाराजास के लिए खेलते हुए मोहम्‍मद कैफ ने एशिया लायंस के खिलाफ दो अविश्‍वसनीय कैच लपके।

मोहम्‍मद कैफ ने सबसे पहले कवर्स की दिशा में उपुल थरंगा का एक हाथ से डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। यह घटना एशिया लायंस की पारी के 9वें की ओवर की है। प्रज्ञान ओझा ने ऑफ स्‍टंप लाइन पर शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली, जिस पर उपुल थरंगा ने कवर्स की दिशा में पावरफुल पंच खेला। कवर्स में मौजूद कैफ ने दाएं ओर पूरी बॉडी स्‍ट्रेच करते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया।

Kaif-nomical Catch! 🔥@MohammadKaif @IndMaharajasLLC #LegendsLeagueCricket #SkyexchnetLLCMasters #LLCT20 #YahanSabBossHain #IMvsAL pic.twitter.com/0S7yMBgh2U

— Legends League Cricket (@llct20) March 18, 2023

पहली बार में देखने पर नहीं लग रहा था कि यह कैच कोई ले सकेगा। मगर कैफ ने दर्शनीय कैच लपका। टीम के कई खिलाड़‍ियों ने गर्मजोशी में कैफ को उठाया। थरंगा ने 31 गेंदों में 7 चौके और एक छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

इसके बाद एशिया लायंस की पारी के 16वें ओवर में मोहम्‍मद कैफ ने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा। प्रवीण तांबे के ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्‍मद हफीज ने आगे बढ़कर लांग ऑफ की दिशा में हवाई शॉट खेला। गेंद ज्‍यादा दूर नहीं गई, लेकिन वहां मुस्‍तैद कैफ बेहर चुस्‍त थे। कैफ फूर्ती से गेंद की तरफ बढ़े और बाएं ओर डाइव लगाते हुए दर्शनीय कैच लपका। ये दोनों कैच ऐसे रहे कि फैंस का वीडियो देखने के बाद भी मन नहीं भरेगा।

Kaif-o-mania! 💥@MohammadKaif @IndMaharajasLLC #LegendsLeagueCricket #SkyexchnetLLCMasters #LLCT20 #YahanSabBossHain #IMvsAL pic.twitter.com/w0lLMElyGf

— Legends League Cricket (@llct20) March 18, 2023

मोहम्‍मद हफीज ने 24 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 38 रन बनाए। बता दें कि मोहम्‍मद कैफ अपने जमाने के सबसे बेहतरीन फील्‍डर्स में से एक माने जाते थे। कैफ अपनी फील्डिंग से बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाने में सफल होते थे। 42 की उम्र में जिस तरह कैफ ने कमाल दिखाया, उसे देखकर फैंस कह रहे हैं कि शेर अभी बूढ़ा नहीं हुआ है।

इंडिया महाराजास के पक्ष में नहीं आया नतीजा

मोहम्‍मद कैफ ने चाहे जितना भी बेहतरीन प्रदर्शन किया हो, लेकिन इंडिया महाराजास ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। गौतम गंभीर के नेतृत्‍व वाली इंडिया महाराजास की टीम लीजेंड्स लीग क्रिकेट में फाइनल में नहीं पहुंच सकी। एशिया लायंस ने शनिवार को पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 191/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में इंडिया महाराजास की टीम 106 रन पर ढेर हो गई। लायंस ने 85 रन से मैच जीता।

chat bot
आपका साथी